Breaking News

आईएमए के समीप सेना पुलिस बनकर घूमने वाले युवक को मिलिट्री इंटेलिजेंस ने किया गिरफ्तार

अर्जुन सिंह भण्डारी
देहरादून: लंबे समय से देहरादून,दिल्ली,जोशीमठ आदि क्षेत्रों में स्वयं को मिलिट्री पुलिस बताकर घूमने वाले एक बेहरूपिये को आज मिलिट्री इंटेलिजेंस व प्रेमनगर पुलिस द्वारा एक ज्वाइंट ऑपरेशन के तहत आईएमए के पास से गिरफ्तार कर लिया है। ज्वाइंट टीम को युवक के पास से सेना की नकली वर्दी,टोपियां, जूते आदि बरामद हुए है। टीम द्वारा युवक का मोबाइल खंगालने पर फर्जी कैंटीन कार्ड, आर्मी रिक्रूटमेट कागज आदि बरामद हुए है।युवक से पूछताछ में टीम को फर्जी आर्मी भर्ती गिरोह संचालित होने के सबूत भी प्राप्त हुए है।

जानकारी के अनुसार मिलिट्री इंटेलिजेंस को लंबे वक्त पहले एक युवक द्वारा खुद को आर्मी पुलिस में होने का बोल उत्तराखण्ड सहित दिल्ली व अन्य आर्मी ट्रेनिंग सेंटरों के आसपास के क्षेत्रों में घूमते हुए पाया गया जिसके बाद से ही मिलिट्री इंटेलिजेंस द्वारा युवक पर नजर बनाई हुई थी। जिस बाबत मिलिट्री इंटेलिजेंस द्वारा थाना प्रेमनगर पुलिस k साथ एक ज्वाइंट ऑपरेशन संचालित करते हुए इस युवक को आईएमए के समीप से गिरफ्तार किया।टीम को युवक के पास से सेना की फर्जी वर्दी समेत आर्मी यूनिट की अलग अलग टोपियां व जूते बरामद हुए है।युवक का नाम सुनील कुमार उर्फ डॉ सुनील कुमार निवासी हनुमानगढ़,राजस्थान है। टीम द्वारा युवक की तलाशी लेने पर उसके फोन में पैसों की लेन देन से संबंधी ट्रांजेक्शन की कई स्क्रीनशॉट, फर्जी कैंटीन कार्ड की तस्वीर,आर्मी में भर्ती के फर्जी कागज समेत उसके द्वारा संचालित इंस्टाग्राम अकाउंट में उसके द्वारा सेना की वर्दी में डाली गई तस्वीरे मिली है। इसके साथ सेना को अभियुक्त के पास से 5मई को राजस्थान साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन में उसके वॉलेट खोने की दर्ज शिकायत पत्र प्राप्त हुआ है। शिकायत पत्र में अभियुक्त द्वारा उसके वॉलेट में रखा उसका सर्विस आईकार्ड,वोटर कार्ड, पैन कार्ड, आधार,कैंटीन कार्ड, लिकर कार्ड आदि खोने की बात दर्ज है।
टीम द्वारा अभियुक्त के फोन से युवकों को सेना में फर्जी भर्ती करवाने वाले गिरोह से जुड़े होने के सबूत मिले है। युवक ने टीम को उसके जैसे कई अन्य युवकों के भी ऐसे ही फर्जी रूप से आर्मी जवान बने होने की जानकारी दी। एमआई द्वारा युवक के बताए अनुसार एक टीम को जौलीग्रांट क्षेत्र में रेड डालने हेतु रवाना किया है।

Check Also

देश की प्रगति उसके मानव संसाधन की गुणवत्ता पर निर्भर होती है: राष्ट्रपति

देहरादून (सूचना विभाग)।  राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मु ने शुक्रवार को दून विश्वविद्यालय के तृतीय दीक्षांत समारोह …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *