Breaking News

नहीं रहे रामायण के रावण

टीवी के पॉपुलर शो रामायण में लंकापति रावण का किरदार निभाने वाले अभिनेता अरविंद त्रिवेदी का मंगलवार की रात को निधन हो गया। इस खबर की पुष्टि उनके एक करीबी रिश्तेदार ने की है। जानकारी के मुताबिक पिछले 2-3 दिनों से उनकी तबियत खराब चल रही थी।

इसी साल मई महीने में अरविंद त्रिवेदी के निधन की खबरें सामने आई थीं, जिसपर उनके भतीजे ने इसे अफवाह बताते हुए सभी तरह के सवालों पर विराम लगा दिया था।
रामायण में लक्ष्मण का किरदार निभाने वाले सुनील लहरी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी है। सुनील ने लिखा- बहुत दु:खद समाचार है की हमारे सबके प्यारे अरविंद भाई (रामायण के रावण) अब हमारे बीच नहीं रहे। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे। मैं नि:शब्द हूं। मैंने पिता को खो दिया। मेरे मार्गदर्शक, शुभचिंतक और सज्जन व्यक्ति।

इसके अलावा रामायण में सीता की रोल प्ले करने वाली एक्ट्रेस दीपिका चिखलिया सहति कई सह-कलाकारों और फैंस ने भी शोक व्यक्त किया है। बता दें कि अरविंद त्रिवेदी ने रामानंद सागर द्वारा बनाई गई रामायण में रावण का दमदार रोल प्ले किया था। उनका ये किरादार लोगों को इस कदर भा गया कि आज भी उन्हें देखना पसंद किया जाता है।

अरविंद त्रिवेदी का जन्म आठ नवंबर 1938 में मध्यप्रदेश के इंदौर में हुआ था। उन्होंने अपने करियर की शुरूआत गुजराती रंगमंच से की। उनके भाई उपेंद्र त्रिवेदी गुजराती सिनेमा के चर्चित नाम रहे हैं । ‘रामायण’ के बाद अरविंद त्रिवेदी ने ‘विक्रम और बेताल’ के अलावा कई और हिंदी सीरियल्स और फिल्मों में भी काम किया। उन्होंने 300 से भी अधिक गुजराती और हिंदी फिल्मों में काम किया और कई गुजराती नाटकों में अपने दमदार अभिनय की छाप छोड़ी।


Check Also

पीएम मोदी ने सीएम धामी से फोन कर टनल में फँसे श्रमिकों को सुरक्षित निकालने के लिए जारी राहत और बचाव कार्यों के बारे में ली जानकारी

देहरादून (सू0वि0)।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से फोन कर उत्तरकाशी के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *