Breaking News

कुशीनगर में शादी की रस्म के दौरान देर रात बड़ा हादसा,13 महिलाओं की मौत

उत्तर प्रदेश/कुशीनगर। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में शादी की रस्म के दौरान देर रात एक बड़ा हादसे में 13 महिलाओं की मौत हो गई। मृतकों में कुछ बच्चियां भी शामिल हैं। बताया जाता है कि नौरंगिया टोला गांव में शादी समारोह के दौरान हल्दी की रस्म हो रही थी। गांव के एक पुराने कुएं पर बड़ी संख्या में महिलाएं हल्दी की रस्म के लिए जमा हुई थीं। इसी दौरान कुएं का स्लैब टूट गया और उस पर बैठी महिलाएं और बच्चे कुएं में गिर गया। इन महिलाओं के ऊपर कुएं के स्लैब का मलबा भी गिर गया। हादसे में 13 लोगों की मौत हो गई।
जानकारी के मुताबिक 22 महिलाएं हल्दी के दौरान होने वाली रस्म के लिए कुएं पर आई थीं। अचानक कुएं का स्लैब टूटा और करीब २२ महिलाएं कुएं में गिर गईं। हादसे के बाद चारों ओर चीख-पुकार मच गई। गांव वालों ने जान बचाने की पूरी कोशिश की लेकिन १३ लोगों के नहीं बचाया जा सका। गांववालों का कहना है कि एम्बुलेंस आने में देरी हुई। अगर एम्बुलेंस समय पर आ जाती तो कई और जानें बचाई जा सकती थी।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी कुशीनगर हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा- उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में हुआ हादसा हृदयविदारक है। इसमें जिन लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है, उनके परिजनों के प्रति मैं अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं। इसके साथ ही घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। स्थानीय प्रशासन हर संभव मदद में जुटा है।
हादसे के बाद प्रशासनिक अमला भी घटनास्थल पर पहुंच गया। डीएम ने भी मौके का मुआयना किया। हालांकि प्रशासनिक अमले के पहुंचने के बाद रेस्क्यू के काम में तेजी आई। वहीं कुशीनगर के डीएमएस. राजलिंगम ने बताया कि मृतकों के परिजनों को 4 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी इस हादसे पर गहरा दुख जताया है।

Check Also

केंद्र सरकार द्वारा उत्तराखण्ड को “जैविक राज्य“ के रूप में पहचान दिलाने के लिए प्रभावी पहल की जा रही है -मुख्यमंत्री धामी

देहरादून (सू0वि0 ) । मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *