Breaking News

के.एल. डीम्ड-टू-बी यूनिवर्सिटी के सर्वाधिक छात्रों को इंटर्नशिप प्रदान किए जाने के लिए सर्वोच्च रैंक से सम्मानित किया गया

विश्वविद्यालय ने 650 से ज्यादा छात्रों के लिए मशहूर कंपनियों में इंटर्नशिप का आयोजन किया है

देहरादून- देश में ग्रेजुएशन और उच्च शिक्षा के लिए प्रमुख विश्वविद्यालयों में से एक, के.एल. डीम्ड-टू-बी यूनिवर्सिटी ने देश में इंटर्नशिप एवं ऑनलाइन ट्रेनिंग के अग्रणी प्लेटफार्मों में से एक, इंटर्नशाला से उत्कृष्टता के लिए प्रमाण-पत्र प्राप्त किया है। साल 2021 के लिए इंटर्नशाला की वार्षिक रैंकिंग में के.एल. डीम्ड-टू-बी यूनिवर्सिटी ने प्रथम स्थान प्राप्त किया है। इस रैंकिंग में पूरे भारत के 1,100 से अधिक विश्वविद्यालयों को शामिल किया गया था।
अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद, भारत सरकार के सहयोग से आयोजित इस वार्षिक रैंकिंग में देश भर के उच्च शिक्षण संस्थानों द्वारा अपने छात्रों को प्रतिष्ठित कंपनियों में नौकरी दिलाकर उनके शुरुआती करियर को बढ़ावा देने के लिए किए गए अनुकरणीय प्रयासों को सम्मानित किया जाता है। पिछले 2 सालों के दौरान, इस महामारी की वजह से नियुक्ति तथा इंटर्नशिप की पूरी प्रक्रिया काफी हद तक बदल गई है। नए हाइब्रिड और रिमोट मॉडल को जल्द-से-जल्द अपनाने के साथ-साथ मौजूदा पीढ़ी के युवाओं (जेनरेशन ज़ेड) को राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय अस्तर की कंपनियों के साथ जोड़ने से संबंधित गतिविधियों के बीच, के.एल. डीम्ड-टू-बी यूनिवर्सिटी ने छात्रों के लिए कक्षा में पढ़ाई और प्रायोगिक शिक्षण के पूरे चक्र को अच्छी तरह बरकरार रखा है।
उत्कृष्टता के प्रमाण-पत्र के माध्यम से विश्वविद्यालय को आंध्र प्रदेश में नंबर 1 रैंकिंग दी गई है, तथा दक्षिण क्षेत्र में शीर्ष क्रम के 10 और राष्ट्रीय स्तर पर शीर्ष क्रम के 30 विश्वविद्यालयों की सूची में स्थान दिया गया है, जो वास्तव में विश्वविद्यालय के छात्रों द्वारा बेहतर वेतन वाली नौकरियों को सुनिश्चित करने की बात को मान्यता प्रदान करता है। छात्रों ने उबर ईट्स, यूनाइटेड नेशंस वालंटियर, स्नैपडील और ऑलइनवन साइबरटीम प्राइवेट लिमिटेड जैसी विभिन्न कंपनियों में इंटर्नशिप का अवसर प्राप्त किया है। साइबर सुरक्षा क्षेत्र की एक प्रसिद्ध कंपनी द्वारा प्रति माह 25,000 रुपये के मानदेय पर छात्र को इंटर्नशिप हेतु रखा गया, जो छात्रों द्वारा प्राप्त उच्चतम मानदेय है। विभिन्न प्रकार के उद्योगों, अलग-अलग कंपनियों तथा छात्रों की कार्य-नीति एवं कार्यशैली के आधार पर छात्रों के लिए इंटर्नशिप की अवधि 1 महीने से लेकर 6 महीने तक है।
इस अवसर पर डॉ. जी. पारधासारधी वर्मा, वाइस-चांसलर, के.एल. डीम्ड-टू-बी यूनिवर्सिटी, ने कहा, “यह पुरस्कार और सम्मान के.एल. डीम्ड-टू-बी विश्वविद्यालय में शिक्षा की संस्कृति तथा मूल सिद्धांतों को दर्शाते हैं। हम आज के जमाने की जरूरतों के अनुरूप, सैद्धांतिक शिक्षा के साथ-साथ जमीनी स्तर पर प्रायोगिक शिक्षा के बीच पूरा संतुलन बनाने पर विशेष ध्यान देते हैं। हमारे छात्रों को प्रमुख राष्ट्रीय एवं बहुराष्ट्रीय कंपनियों से सराहना एवं प्रशंसा प्राप्त हुई है, और यह देखकर मुझे बेहद खुशी महसूस हो रही है।

Check Also

मुख्यमंत्री धामी ने ‘‘साइबर एनकाउंटर्स’’ पुस्तक का किया विमोचन

देहरादून (सूचना विभाग) ।  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रविवार को राजपुर रोड स्थित सेंट …

4 comments

  1. Wow, wonderful blog structure! How lengthy have you ever been running a blog for?
    you made blogging glance easy. The entire look of your site
    is fantastic, let alone the content material! You can see similar here najlepszy sklep

  2. My family members all the time say that I am killing my time here at
    net, except I know I am getting familiarity daily by reading such
    nice articles or reviews. I saw similar here: Sklep internetowy

  3. Hi! Do you know if they make any plugins to help with Search Engine Optimization? I’m trying to get my blog to rank for some targeted keywords but I’m not seeing very good results.
    If you know of any please share. Cheers! You can read similar text here: Najlepszy sklep

  4. It’s very interesting! If you need help, look here: ARA Agency

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *