Breaking News

उत्तरांचल प्रेस क्लब ने आईईसी अधिकारी अनिल सती को किया सम्मानित

देहरादून। उत्तराखंड स्वास्थ्य विभाग के आईईसी अधिकारी अनिल सती को जनसंपर्क के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए प्रेस क्लब ने किया सम्मानित। उत्तरांचल प्रेस क्लब ने स्वास्थ्य विभाग के सूचना, शिक्षा एवं संचार (आईईसी) अधिकारी अनिल सती को सम्मानित किया। उनको यह सम्मान स्वास्थ्य के क्षेत्र में सरकारी योजनाओं को आम जनमानस तक पहुंचाने तथा जनसंपर्क के क्षेत्र में किए गए कार्यों के लिए किए गए उल्लेखनीय कार्योें के लिए दिया गया। प्रेस क्लब के अध्यक्ष अजय राणा ने उन्हें यह सम्मान प्रदान किया। पहली बार प्रेस क्लब ने जनसम्पर्क के क्षत्रे में किसी व्यक्ति को सम्मानित किया है। प्रेस क्लब में आयोजित सम्मान समारोह में क्लब के अध्यक्ष अजय राणा ने कहा कि आईईसी अधिकारी अनिल सती ने समय-समय पर मीडिया के साथ संवाद कर स्वास्थ्य विभाग की अनेक योजनाओं को आम जनमानस तक पहुंचाने का काम किया है। वह पिछले 16 वर्षों से विभाग में विभिन्न जिम्मेदारियों का निर्वहन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अनिल सती ने सरकार, स्वास्थ्य विभाग और जनता के बीच पुल का काम किया है। इन योजनाओं का लाभ सुदूर गांव के लोगों को भी मिल रहा हैं उन्होंने अनिल सती के प्रयासों की सराहना की। प्रेस क्लब महामंत्री विकास गुसाईं ने कहा सभी पत्रकार साथियों को अनिल सती का सहयोग हमेशा मिलता रहा है। उन्होंने कहा स्वास्थ्य विभाग की तरह सरकार के सभी विभागों की विभिन्न योजनाओं की जानकारी समय पर आम जनमानस तक पहुंच सकें। इस मौके पर आईईसी अधिकारी अनिल सती ने कहा कि जनसंपर्क का कार्य चुनौतीपूर्ण होता है। सरकार की जनकल्याणकारी योजनाएं यदि आम जनता तक पहंुचना चाहिए। उनहोंने इसके लिए मीडियाकर्मियों का आभार जताया। उनहोंने कहा कि वह केवल मीडिया के साथ समन्वय करते हैं, योजनाओं को जनता तक पहंुचाने में मीडिया की अहम भूमिका है। उन्होंने कहा कि यह सम्मान इस सम्मान से उनका मनोबल बढ़ा है। गौरतलब है कि पब्लिक रिलेशन सेसायटी ऑफ इंडिया (पीआरएसआई) देहरादून चैप्टर के सचिव अनिल सती को जनसंपर्क के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए राष्ट्रीय स्तर पर पहले भी दो पुरस्कार मिल चुके हैं। वह अपने कार्य का निर्वहन पूरी ईमानदारी और निष्ठा से कर रहे हैं। अनिल सती स्वास्थ्य विभाग में आईईसी के अलावा राज्य तपेदिक सेल और उत्तराखंड एडस नियंत्रण कार्यक्रम कराते रहते हैं। इस अवसर पर प्रेस क्लब के कोषाध्यक्ष मनीष भट्ट, संप्रेक्षक मनोज जयाड़ा, सदस्य व वरिष्ठ पत्रकार मंगेश कुमार, पत्रकार रमन जायसवाल, अवधेश नौटियाल, दयाल बिष्ट, सन्दीप नेगी आदि प्रमुख पत्रकार साथी मौजूद थे।

Check Also

देहरादून: आकाश बायजू के 9 छात्रों ने जेईई मेन्स में किया टॉप

देहरादून :-  देहरादून के आकाश बायजूस के 9 छात्रों ने संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) मेन 2023 में  99 पर्सेंटाइल और उससे अधिक …

2 comments

  1. I don’t think the title of your article matches the content lol. Just kidding, mainly because I had some doubts after reading the article.

  2. I don’t think the title of your article matches the content lol. Just kidding, mainly because I had some doubts after reading the article.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *