Breaking News

पंजाब को मिलेगा आज अपना 25 वां मुख्यमंत्री , भगवंत मान शहीद भगत सिंह के गांव खटकर कलां में लेंगे CM की शपथ

नयी दिल्ली। आम आदमी पार्टी के विधायक दल के नेता भगवंत मान आज पंजाब के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण समारोह होशियारपुर स्थित शहीद भगत सिंह के गांव खटकर कलां में होगा। सूत्रों के मुताबिक भगवंत अकेले ही शपथ लेंगे। इस समारोह में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत कई बड़ी हस्तियां शामिल होंगी। मान पंजाब के 25 वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे।
अनुमान के मुताबिक इस शपथ.ग्रहण समारोह में तीन लाख से अधिक लोग शामिल हो सकते हैं। भगवंत मान ने राज्य के लोगों को शपथग्रहण समारोह में शामिल होने का न्यौता दिया था। अधिकारियों ने कहा कि समारोह के लिए पुख्ता सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं और कार्यक्रम के दौरान पुलिस महानिरीक्षक तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारियों की तैनाती की गई है। समारोह के लिए करीब 8,000 से 10,000 सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है। जिला प्रशासन ने शपथ ग्रहण समारोह के चलते भारी भीड़ जुटने की संभावना को देखते हुए स्कूलों में छुट्टी की घोषणा की है।
मान ने लोगों से बड़ी संख्या में समारोह में शामिल होने की अपील करते हुए पुरुषों से विशेष रूप से बसंती ;पीली पगड़ी और महिलाओं को पीला दुपट्टा;शॉल पहन कर आने का भी आग्रह किया। मान ने लोगों से उस पंजाब का निर्माण करने का भी आग्रह कियाए जिसका भगत सिंह ने सपना देखा था। पंजाब के निर्वाचित मुख्यमंत्री ने सोमवार को ट्विटर पर एक वीडियो साझा करते हुए कहा थाए मैं ही नहीं पंजाब के तीन करोड़ लोग भी मेरे साथ शपथ लेंगे। हमें मिलकर भगत सिंह के सपनों को पूरा करना है और हम उनकी सोच को 16 मार्च को अमल में लाएंगे।
आम आदमी पार्टी ;आपद्ध के नेता ने कहाए श्मैं अकेला मुख्यमंत्री नहीं बना हूं। आप सब मुख्यमंत्री बन गए हैं। अब आपकी अपनी सरकार होगी। उन्होंने राज्य के लोगों से वीडियो में अपील करते हुए कहाए श्मैं अपने भाइयों और दोस्तों से उस दिन बसंती रंग की पगड़ी और बहनों से बसंती रंग का दुपट्टा पहनने का आग्रह करता हूं। हम उस दिन खटकर कलां को श्बसंतीश् रंग में बदल देंगे।

Check Also

11 अक्तूबर से शीतकालीन अवकाश हेतु बंद होंगे हेमकुंड साहिब के कपाट

चमोली । सिखों के हिमालयी तीर्थ श्री हेमकुंड साहिब के कपाट शीतकालीन अवकाश के लिए …

One comment

  1. Wow, incredible weblog structure! How lengthy have you been blogging for?

    you made running a blog glance easy. The total glance of your website is great, let alone the content!
    You can see similar here sklep

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *