Breaking News
Rains wreak havoc in Kullu

हिमाचल में बारिश का कहर : कुल्लू में बादल फटा

Rains wreak havoc in Kulluघरों में घुसा पानी
कुल्लू । हिमाचल के कुल्लू जिले में भारी बारिश से व्यापक नुकसान हुआ है। यहां के पतलीकूहल में बड़ाग्रा नाले में बादल फटने से तबाही मच गई। यहां भारी बारिश के चलते बाढ़ से पतलीकूहल ट्राउट फार्म को भी नुकसान पहुंचा है। इतना ही नहीं बारिश से लोगों के घरों में पानी घुस गया।
ज्ञात हो कि नाले में बादल फटने से जब रात को बाढ़ आई तो लोग अपने घरों में सो रहे थे। अचानक पानी घरों में घुसता देख लोगों मे अफरा-तफरी मच गई।
जानकारी के अनुसार घाटी की हलाण-2 पंचायत के बड़ाग्रां में बादल फटने से नाले में बाढ़ आ गई।
इससे सबसे ज्यादा नुकसान पतलीकूहल बाजार को हुआ है। बादल फटने के बाद लोगों में अफरा-तफरी मच गई। पुलिस ने हूटर बजाकर लोगों को जगाया। तड़के चार बजे पतलीकूहल बाजार को खाली करवाया गया।
मनाली घाटी में रातभर से हो रही भारी बारिश के चलते ब्यास नदी उफान पर है। जलस्तर बढऩे से ब्यास नदी पर बना सोलंग गांव का पैदल पुल बह गया। इसके चलते जिले का सोलंग गांव से संपर्क टूट गया है। आजादी के 70 वर्षों बाद भी इस गांव में स्थाई पुल नहीं बन पाया है।
वहीं, उपमंडल मनाली के तहत मढ़ी के नजदीक भूस्खलन से मार्ग बंद हो गया है। मार्ग को खोलने के लिए बीआरओ व पुलिस थाना मनाली को सूचना दे दी गई है। मार्ग खोलने का काम चल रहा है।

Check Also

1

1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *