Breaking News

Corona update: महाराष्ट्र में थमने का नाम नहीं ले रहा है कोरोना, 265 पुलिसकर्मियों की मौत अब तक

मुंबई। देशभर में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। महाराष्ट्र में भी कोरोना थमने का नाम नहीं ले रहा है। कोरोना से महाराष्ट्र में अब तक 265 पुलिसकर्मियों की मौत हो चुकी है। सबसे ज्यादा मुंबई में 126 लोगों की मौत हुई है। अभी राज्य की पुलिस में 2145 कोरोना के पॉजिटिव केस हैं। मुंबई में बुधवार को कोरोना वायरस के 16,420 नए मरीजों की पुष्टि हुई जो एक दिन पहले आए मामलों से करीब 41 प्रतिशत ज्यादा हैं। वहीं सात और संक्रमितों की मौत हो गई।

बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) ने कहा कि मंगलवार की तुलना में बुधवार को 4 हजार 773 अधिक मामले आए हैं। बीएमसी के मुताबिक, शहर में कुल मामले बढ़कर ९,५६,२८७ पहुंच गए हैं जबकि वायरस के कारण १६,२४० लोगों की मौत हो चुकी है। बीएमसी ने अपने बुलेटिन में कहा है कि पिछले चार दिनों में कोविड के दैनिक मामलों में कमी के बाद देश की आर्थिक राजधानी में बुधवार को नए मामलों में ४०.९८ प्रतिशत की वृद्धि हुई।
वहीं, संक्रमण दर भी बढ़कर २४.३८ प्रतिशत हो गई है जो मंगलवार को १८.७५ प्रतिशत थी। बीएमसी आयुक्त इकबाल सिंह चहल ने कहा कि दो दिन पहले राष्ट्रीय जांच दिशा-निर्देशों में संशोधन की वजह से दैनिक मामलों में बढ़ोत्तरी हुई है। उन्होंने कहा कि इसके तहत निर्देश दिया गया है कि सिर्फ लक्षण वाले लोगों की ही जांच की जाए और इससे संक्रमण के मामले बढ़ सकते हैं।

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे का कहना है कि महाराष्ट्र में आज ४६,००० कोविड मामले दर्ज किए गए, इसलिए लोगों को प्रतिबंधों में ढील की उम्मीद नहीं करनी चाहिए. लेकिन घबराने की जरूरत नहीं है. कुल सक्रिय मामलों में से ८६त्न मामले गंभीर नहीं हैं और ०.३२त्न मरीजों को वेंटिलेटर की जरूरत है।

Check Also

मुख्यमंत्री धामी ने मुख्य सेवक सदन में आयोजित कार्यक्रम में किया प्रतिभाग

मुख्यमंत्री धामी ने प्रदेश की 167 आंगनवाड़ी एवं मिनी आंगनवाड़ी कार्यकर्तियों को सुपरवाइजर के पद …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *