Breaking News
NWN NS

उमस से परेशान शहरवासियों को राहत मिली बारिस से

NWN NS

देहरादून (संवाददाता)। राज्य में मानसून की घोषणा के कई दिनों बाद राजधानी में रविवार को तेज हवाओं के साथ भारी बारिश हुई। बारिश से न केवल गर्मी से राहत मिली, बल्कि उमस से परेशान शहरवासियों को राहत मिली। तेज हवाओं से राजपुर और डालनवाला समेत शहर में कई स्थानों पर पेड़ सड़कों पर गिर गई। जिससे वाहन भी क्षतिग्रस्त हुए। साथ ही घंटों बिजली गुल रही। मौसम विज्ञान केंद्र ने संभावना जताई है कि एक से छह जून तक दून में लगातार बारिश की संभावना जताई है।
दून में मानसून के आन के बाद तापमान में बढ़ोतरी हुई और शनिवार तक तापमान 38 डिग्री के आसपास रहा। रविवार दोपहर 12 बजे तक गर्मी रही। साढ़े 12 बजे के करीब अचानक आसमान में बादल उमड़े और एक बजे बारिश शुरू हुई। हालांकि सहसपुर, सेलाकुई और टी स्टेट की तरफ बारिश मध्य देहरादून से एक घंटे पहले ही शुरू हो गई थी। बारिश के शुरू होते ही लोगों ने गर्मी से राहत की सांस ली। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि रविवार को देहरादून, उत्तराकाशी, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में कहीं कहीं गर्जन वाले बादल विकसित होने के साथ ही बारिश होने की संभावना है।
क्रिकेट और बारिश के डबल डोज का खूब लिया आनंद
रविवार की छुट्टी, क्रिकेट का हाई वोल्टेज मैच और बारिश से सुहाना हुआ मौसम। तीनों के ट्रिपल डोज का आनंद शहरवासियों ने जमकर उठाया। मौसम में तापमान पांच डिग्री तक लुढ़क गया और उमस भी खत्म हो गई। सुहाने मौसम में लोगों ने परिवार संग क्रिकेट का आनंद लिया।

Check Also

जर्जर स्कूल के मरम्मत का कार्य प्राथमिकता देते हुए करें : कलेक्टर

– विधानसभा के प्रश्नों के उत्तर प्राथमिकता के साथ समय-सीमा में भेजने के दिए निर्देश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *