Breaking News
corona meter

देहरादून जिले में कोरोना से संक्रमितों की संख्या 15827 पहुंची

 

corona meter

देहरादून । देहरादून जनपद में कोरोना वायरस संक्रमण के दृष्टिगत प्राप्त हुई रिपोर्ट में 183 व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव प्राप्त होने के फलस्वरूप जनपद में आतिथि तक कोरोना से संक्रमित व्यक्तियों की संख्या 15827 हो गयी है, जिनमें कुल 13519 व्यक्ति उपचार के उपरान्त स्वस्थ हो गये हैं। वर्तमान में जनपद में 1753 व्यक्ति उपचाररत हैं। इसके अतिरिक्त जनपद में आज जांच हेतु कुल 1834 सैम्पल भेजे गये।
कोविड-19 संक्रमण के दृष्टिगत बचाव एवं रोकथाम हेतु जनपद अन्तर्गत विभिन्न चिकित्सालयों में वर्तमान में 186 आईसीयू बैड रिक्त हैं। जिला प्रशासन द्वारा होम क्वारेंनटीन किये गये व्यक्तियों की लगातार दूरभाष के माध्यम से सर्विलांस किया जा रहा है आज जनपद में कुल 621 व्यक्तियों का दूरभाष के माध्यम से सर्विलांस किया गया तथा अब-तक कुल 83277 व्यक्तियों का दूरभाष के माध्यम से सर्विलांस किया गया है। आगनबाड़ी कार्यकर्तियों द्वारा जनपद अन्तर्गत 39976 की सामुदायिक निगरानी की गई।जनपद में सार्वजनिक स्थानों पर मास्क का उपयोग न करने पर 98 व्यक्तियों के चालान किये गये। दुग्ध विकास विभाग द्वारा जनपद में बनाये गये विभिन्न कन्टेंनमेंट जोन में 155 ली0 दूध वितरित किया गया।
जिला वेक्टर जनित रोग नियंत्रण टीम एवं एम्स ऋषिकेश कम्युनिटी मेडिसिन हेल्थ की टीम द्वारा संयुक्त रूप से एम्स ऋषिकेश के आवासीय परिसर का भ्रमण एवं निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान टीम द्वारा ऐम्स ऋषिकेश के आवासीय परिसर में डेंगू जन जागरूकता अभियान चलाया गया परिसर में कुछ स्थानों पर मच्छर के लार्वा स्रोत पाए गए, जिसे टीम द्वारा मौके पर ही नष्ट किया गया अभियान के दौरान लोगों को जागरूक करने के लिए डेंगू, मलेरिया एवं कोरोना वायरस के पंपलेट वितरित किए गए तथा सभी को डेंगू नियंत्रण हेतु सहयोग करने के लिए कहा गया। इस वर्ष आशा एवं स्वास्थ्य कार्यकर्ताओ की टीम द्वारा संपूर्ण जनपद में 221580 घरों का निरीक्षणध्सर्वे किया गया, जिसमें से 6258 घरों में मच्छरों का लार्वा पाया गया जिसे टीमों द्वारा मौके पर ही नष्ट किया गया सभी क्षेत्रों में लोगों को जागरूक करने के लिए डेंगू ,मलेरिया एवं कोरोना वायरस के पंपलेट वितरित किए गए। विगत वर्ष जनपद देहरादून में 16 अक्टूबर 2019 तक 4332 डेंगू एलाइजा धनात्मक रोगी पाए गए थे। क्षेत्रीय आशा एवं स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के द्वारा निरन्तर अपने क्षेत्रों में निगरानी रखी जा रही है तथा मच्छर का लार्वा पाए जाने पर उसे नष्ट किया जा रहा है तथा डेंगू नियंत्रण हेतु लगातार लोगों को जागरूक किया जा रहा है।
———————————————

Check Also

सरलीकरण, समाधान तथा निस्तारीकरण के मूल मंत्र के लिए हमारी सरकार कार्य कर रही है: धामी

देहरादून (सू0वि0)। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शुक्रवार को हरिद्वार में भारत माता मन्दिर रोड …

Leave a Reply

Your email address will not be published.