Breaking News

अब दैनिक वेतन कर्मी महिलाओं को भी मातृत्व अवकाश देने पर सरकार कर रही विचार

अब दैनिक वेतन कर्मी महिलाओं को भी मातृत्व अवकाश देने पर सरकार कर रही विचार संविदा व आउटसोर्सिंग से कार्यरत महिलाओं व एकल पुरूषों को भी बाल दत्तक ग्रहण अवकाश तथा बाल देखभाल अवकाश देने पर भी सरकार बना रही मन वित्त मंत्री डा. प्रेमचंद अग्रवाल ने तीनों प्रस्तावों पर दिया है अनुमोदन, अब कैबिनेट की मंजूरी का इंतजार

द नेशनल न्यूज, देहरादून। राज्य के विभिन्न विभागों में दैनिक वेतन पर कार्यरत महिला कर्मचारियों को अब सरकार मातृत्व अवकाश देने पर विचार कर रही है। यही नहीं, विभिन्न विभागों में संविदा व आउटसोर्सिंग से कार्यरत महिला व पुरुष कर्मचारियों को भी सरकार बाल दत्तक ग्रहण अवकाश तथा बाल देखभाल अवकाश देने का मन बना चुकी है। इन तीनों ही प्रस्तावों पर राज्य के वित्त मंत्री डा. प्रेमचंद अग्रवाल ने अपना अनुमोदन दिया है। वित्त मंत्री के अनुमोदन के बाद अब आगामी कैबिनेट से मंजूरी का इंतजार हैं। वित्त मंत्री डा. प्रेमचंद अग्रवाल ने बताया कि विभिन्न विभागों में कार्यरत संविदा व आउटसोर्सिंग महिला व एकल पुरुष कर्मचारी (तलाकशुदा, विदुर इत्यादि) को भी सरकार एक वर्ष से कम आयु के शिशु को गोद लेने पर अधिकतम 120 दिन का बाल दत्तक ग्रहण अवकाश देने का विचार कर रही है। उन्होने बताया कि इस प्रस्ताव पर भी अनुमोदन प्रदान किया गया है। वित्त मंत्री डा. प्रेमचंद अग्रवाल ने बताया विभिन्न विभागों में कार्यरत संविदा व आउटसोर्सिंग केवल महिला कर्मचारियों को भी 18 वर्ष तक के बच्चों की देखभाल अवकाश देने का प्रावधान होगा। उन्होंने बताया कि इस भी अपना अनुमोदन दिया है। संविदा कर्मियों के लिए पितृत्व अवकाश पर भी वित्त मंत्री ने दिया अनुमोदन।

Check Also

मुख्य सचिव ने को सचिवालय में चारधाम यात्रा की तैयारियों की समीक्षा की

देहरादून (सू0वि0)। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के विजन के अनुरूप तथा निर्देशो के क्रम में …

3 comments

  1. Wow, fantastic weblog structure! How lengthy have you ever been blogging
    for? you made running a blog look easy. The full look of your web site is magnificent,
    as neatly as the content! You can see similar here
    dobry sklep

  2. I don’t think the title of your article matches the content lol. Just kidding, mainly because I had some doubts after reading the article.

  3. Thanks for sharing. I read many of your blog posts, cool, your blog is very good.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *