Breaking News

के एल डीम्ड-टु-बी यूनिवर्सिटी ने की मेधावी छात्रों के लिए 100 करोड़ की घोषणा

-मेधावी छात्रों के लिए 100 करोड़ रुपये की छात्रवृत्तियां

देहरादून। के एल डीम्ड-टु-बी यूनिवर्सिटी, स्नातक और उच्च शिक्षा के लिए देश के अग्रणी विश्वविद्यालयों में से एक, ने अपनी इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा (केएलईईई) की तारीखों की घोषणा कर दी है। विश्वविद्यालय के विजयवाड़ा तथा हैदराबाद कैंपस 27,28 तथा 29 जनवरी को एक रिमोट प्रॉक्टर्ड फॉर्मैट में राष्ट्रव्यापी परीक्षा आयोजित करेंगे। देश भर के विलक्षण छात्रों को प्रोत्साहित करने और वित्तीय दृष्टि से कमज़ोर पृष्ठभूमि से प्रतिभाओं को पोषित करने के उद्धेश्य से के एल डीम्ड-टु-बी यूनिवर्सिटी ने 100 करोड़ रु. की उदार मेधावी छात्रवृत्ति 2021 की भी घोषणा की है।
इसके अलावा, विश्वविद्यालय ने अतिरिक्त विशेषज्ञता के साथ नए शिक्षण पाठ्यक्रम भी लॉन्च किए हैं। परीक्षा का उद्धेश्य मेधावी छात्रों को छात्रवृत्तियों के ज़रिए फीस में छूट देकर उच्च शिक्षा की उनकी स्वतंत्र यात्रा में सहायता प्रदान करना है।
डॉ. जी. पार्थसारथी वर्मा, उप-कुलपति, के एल डीम्ड-टु-बी यूनिवर्सिटी ने कहा, ‘’वर्ष 2021 में, के एल डीम्ड-टु-बी यूनिवर्सिटी की मेधावी छात्रवृत्तियों ने कई छात्रों के कौशल विकास को बढ़ाया। आगामी केएलईईई परीक्षाओं के साथ, हम विश्वविद्यालय के टैलेंट नेटवर्क का विस्तार करने के लिए विलक्षण प्रतिभाओं के एक नए बैच का स्वागत करने के लिए रोमांचित हैं। हमें अपनी ठोस शिक्षा योजना पर गर्व है, जो 2 प्रमुख क्षेत्रों पर केंद्रित है – गहन ज्ञानार्जन और करिअर विकास। और हमारी कैंपस प्लेसमेंट हमारी अध्यापन-कला की सफलता का एक मजबूत प्रतिबिंब हैं। हमारे उद्योग के लिए तैयार छात्रों को पहले ही उद्योगों की अग्रणी कंपनियों से 4,000 से अधिक नौकरियों के प्रस्ताव मिल चुके हैं।‘’
डॉ. जे. श्रीनिवास राव, निदेशक दाखिला, के एल डीम्ड-टु-बी यूनिवर्सिटी ने कहा, कि विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित प्रवेश परीक्षा को, तकनीकी या अन्य कठिनाइयों से मुक्त और सुगम रखने के लिए सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाती हैं। छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे प्रवेश परीक्षा का लाभ उठाएं और काउंसलिंग के ज़रिए अपनी पसंद की शाखा का चयन करें।
विश्वविद्यालय द्वारा प्रस्तावित परीक्षा कार्यक्रम और पाठ्यक्रम विश्वविद्यालय की वेबसाइट www.kluniversity.in पर उपलब्ध हैं।

अधिक जानकारी के लिए संपर्क करे- विकास कुमार-8057409636

Check Also

सीएम धामी ने “नंदागौरा महोत्सव“ के अंतर्गत आयोजित रोड शो में किया प्रतिभाग

देहरादून (सू0वि0)। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज जनपद चमोली के गौचर में “नंदागौरा महोत्सव“ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *