Breaking News

पुलिस की संयुक्त टीम ने किडनैप हुए 12 वर्षीय नाबालिक लड़के को किया सकुशल बरामद, किडनैपर गिरफ्त में

ऋषिकेश (दीपक राणा)। कोतवाली ऋषिकेश में शिकायतकर्ता रामप्रसाद (काल्पनिक नाम) के द्वारा एक प्रार्थना पत्र दिया गया कि भोला नाम के एक राज मिस्त्री जिसने करीब 1 वर्ष पूर्व लगभग 6 माह तक मेरे मकान में कार्य किया था। आज मेरे घर आया और मेरे पिताजी को बताकर मेरे 12 साल के लड़के को अपने साथ कुछ खाने पीने का सामान दिलाने के बहाने ले गया, जो वापस नहीं आया। इसके बाद मैंने अपने नंबर से भोला का नंबर मिलाया तो उसने मेरा फोन नहीं उठाया। कुछ समय पश्चात जब अपनी पत्नी के नंबर से फोन किया तो उसने फोन उठा लिया और कहा कि तुम्हारा बेटा मेरे कब्जे में है मैंने तुम्हारे बेटे का अपहरण कर लिया है। 2(दो) घंटे के अंदर ₹ 15 लाख का इंतजाम करो और पुलिस को बताया तो तुम्हारा बेटा नहीं मिलेगा। दोबारा पत्नी के नंबर से फोन कर भोला को बोला कि मेरे पास ₹ 15 लाख नहीं है तो उसने बोला कि 13 लाख से कम नहीं होगा, तब मैंने उसको कहा कि मैं पैसों का इंतजाम कर रहा हूं।
शिकायतकर्ता की उक्त शिकायत पर कोतवाली ऋषिकेश में मुकदमा अपराध संख्या 354/21, धारा 364 आईपीसी पंजीकृत कर विवेचना प्रदान की जा रही है।

बच्चे के अपहरण के मामले की गंभीरता को देखते हुए श्रीमान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय जनपद देहरादून के द्वारा स्वयं अपने अधीनस्थों को तत्काल टीम गठित करते हुए बच्चे की सकुशल बरामदगी कर अपहरणकर्ता को गिरफ्तार करने हेतु आदेशित किया गया।
जिस पर श्रीमान पुलिस अधीक्षक देहात महोदय के निर्देशन में आवश्यक दिशा निर्देशों के साथ क्षेत्राधिकारी ऋषिकेश महोदय के द्वारा स्वयं के नेतृत्व में एसओजी देहात के साथ पांच(5) अलग-अलग टीमें गठित कर रवाना की गई हैं।

पुलिस टीम द्वारा किया गया प्रयास

1- शिकायतकर्ता के घर के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे का विश्लेषण कर अपहरणकर्ता की फुटेज प्राप्त की गई।

2- मोबाइल सर्विलांस टीम द्वारा नंबरों को सर्विलांस में लिया गया।

3- प्राप्त फोटो मुखबिर तंत्र को देकर सक्रिय किया गया।

गठित पुलिस टीम द्वारा अपहरणकर्ता के मोबाइल नंबर की लोकेशन ट्रेस करते हुए लगातार उसका पीछा किया गया। जिस पर टीम अपहरणकर्ता के पीछे पीछे ऋषिकेश से रायवाला होते हुए हरिद्वार, नजीमाबाद, नगीना से धामपुर पहुंची। जहां थाना प्रभारी धामपुर अपनी टीम के साथ धामपुर तिराहे पर चेकिंग कर रहे थे। उनको उपरोक्त घटना का विवरण देकर लोकेशन की जानकारी दी गई व संयुक्त रूप से आने जाने वाले वाहनों को चेक करने लगे। जिस पर लगातार लोकेशन ट्रेस करते हुए नगीना की तरफ से आती हुई एक रोडवेज बस को रोककर चेक किया गया तो उसमें मुकदमा उपरोक्त से बताएं होली है वह पहनावे का एक बच्चा उम्र 13 वर्ष है, उसके पास बैठा व्यक्ति फोटो से मिलान किया तो राजन उर्फ भोला मिला। जिस पर बच्चे को सकुशल बरामद करते हुए अभियुक्त की गिरफ्तारी की गई।

अपहरणकर्ता का नाम पता

राजन उर्फ़ भोला पुत्र श्री लल्लन पटेल निवासी गांव सरिया बिर्थी, पोस्ट सरिया बाजार, थाना पहाड़पुर जिला मोतिहारी बिहार

हाल निवासी- माया मार्केट श्यामपुर ऋषिकेश

पूछताछ विवरण

पूछताछ में अभियुक्त द्वारा बताया गया कि मैंने लगभग 1 साल पूर्व शिकायतकर्ता के मकान में कार्य किया था, और मुझे पता था कि इनके पास काफी पैसा है। लॉकडाउन के चलते मेरा कहीं काम नहीं चल रहा था, तो मैंने सोचा कि क्यों न शिकायतकर्ता के बेटे को बहला-फुसलाकर ले जाता हूं, और मैं आज शिकायतकर्ता के नाबालिग पुत्र को गाड़ी दिलाने के बहाने अपने साथ ले आया। मैंने उसके घर फोन करके बताया भी कि मैंने आपके बेटे का अपहरण कर लिया है और मुझे ₹ 15 लाख दो नहीं तो मैं आपके बेटे को जान से मार दूंगा। मैं आज इसको लेकर बस से मुरादाबाद तक जा रहा था। उसके बाद में ट्रेन से आगे जाता परंतु आप लोगों ने मुझे पकड़ लिया।

अपहरणकर्ता को समय से माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किया
जाएगा।

पुलिस टीम
******
श्री डीसी ढोडियाल
(क्षेत्राधिकारी ऋषिकेश)
श्री शिशुपाल सिंह नेगी
प्रभारी निरीक्षक ऋषिकेश)
श्री ओम शांति भूषण
(प्रभारी एसओजी देहात)
श्री मनमोहन सिंह नेगी
(वरिष्ठ उप निरीक्षक ऋषिकेश)
श्री शांति प्रसाद चमोली
(उप निरीक्षक एसओजी देहात)
श्री राम नरेश शर्मा
(चौकी प्रभारी श्यामपुर)
श्री कुलदीप पंत
(चौकी प्रभारी आईडीपीएल)
श्री उत्तम रमोला
(चौकी प्रभारी त्रिवेणी घाट)
उप निरीक्षक शिव प्रसाद डबराल
उप निरीक्षक अरुण त्यागी
आरक्षी नवनीत नेगी
(एसओजी देहात)
आरक्षी कमल जोशी
(एसओजी देहात)
आरक्षी नीरज कुमार
आरक्षी संदीप छाबड़ी
आरक्षी सचिन सैनी
आरक्षी गौरव पाठक
आरक्षी शीशपाल
आरक्षी सचिन राणा
आरक्षी अनित कुमार
आरक्षी विकास कुमार
महिला आरक्षी जमुना नेगी

Check Also

TUSCO लिमिटेड द्वारा अंतरराष्ट्रीय वित्त निगम के साथ अड्वाइज़री समझौता हस्ताक्षरित

ऋषिकेश: टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड और उत्तर प्रदेश नवीन और नवीकरणीय ऊर्जा विकास एजेंसी (UPNEDA) की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *