Breaking News
train

भारी बारिश से डूबा रेलवे ट्रैक, महालक्ष्मी एक्सप्रेस में 2000 यात्री फंसे

train

मुंबई । भारी बारिश के कारण मुंबई एक बार फिर पानी-पानी हो गई है। बारिश के चलते ट्रेनों की आवाजाही पर असर पड़ा है। लगातार हो रही बारिश से कई इलाकों में पानी भर गया है। मौसम विभाग ने शनिवार को भारी भारिश की चेतावनी जारी की है। बारिश की वजह से 7 उड़ानें रद कर दी गई है, जबकि 17 फ्लाइट्स का रूट डायवर्ट किया गया है। वहीं ट्रैक पर पानी भरने के कारण महालक्ष्मी एक्सप्रेस में 2 हजार यत्री फंस गए हैं। ट्रेन में फंसे यात्रियों को सुरक्षित निकालने के लिए मौके पर एनडीआरएफ की टीम पहुंच गई है। सेंट्रल रेलवे ने इस बात की पुष्टि की है।
ट्रेन के रोके जाने के कारण उसमें यात्रा कर रहे करीब 2000 यात्री फंस गए हैं। एनडीआरएफ की टीम मौके पर रवाना हो गई है। रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स (आरपीएफ) और पुलिस की टीमें मौके पर मौजूद हैं। ट्रेन में फंसे यात्रियों को बिस्कुट और पानी वितरित किया जा रहा है।
इस बीच सेंटर्ल रेलवे के डिविजनल रेलवे मैनेजर ने बचाव दल को ट्रेन में फंसे यात्रियों को निकालने के निर्देश दिए हैं। वहीं सेंट्रल रेलवे ने महालक्ष्मी एक्सप्रेस के यात्रियों से अपील करते हुए कहा कि वह ट्रेन से नीचे ना उतरें, ट्रेन सुरक्षित है। मौके पर एनडीआरएफ की 8 टीमों को रवाना किया गया और राहत एवं बचाव के लिए तीन नावों को भी भेजा गया है।
बता दें कि मुंबई में लगातार हो रही बारिश की वजह से रेल सेवा बुरी तरह प्रभावित है। मुंबई के बदलापुर स्टेशन के ट्रैक पर पानी भर गया है, जिसके चलते कई रेल सेवा को रोक दिया गया है, वहीं कई लोकल ट्रेन अपने निर्धारित समय से देरी से चल रही हैं।

Check Also

1

1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *