Breaking News

द.अफ्रीका को 2023 विश्व कप में जगह बनाना चाहिए, आईपीएल के साथ टकराव से बचना चाहिए

नई दिल्ली । दक्षिण अफ्रीका के पूर्व स्पिनर पॉल एडम्स ने कहा है कि क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) को यह सुनिश्चित करना चाहिए उनकी टीम पूरी क्षमता के साथ 2023 में होने वाले विश्व कप के लिए चलीफाई करे। उन्होंने साथ ही यह भी कहा कि सीएसए को भविष्य में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के साथ टकराव से बचना चाहिए।
गौरतलब है कि आईपीएल के 14वें सीजन में खेलने के लिए दक्षिण अफ्रीका के कुछ सीनियर खिलाडिय़ों ने पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे और अंतिम वनडे मैच में हिस्सा नहीं लिया था।
44 वर्षीय एडम्स ने कहा, वनडे सीरीज में प्रत्येक मैच महत्वपूर्ण है क्योंकि इससे यह तय हो सकता है कि आप भारत में होने वाले अगले विश्व कप के लिए कैसे चलीफाई कर सकते हैं। इसलिए किसी भी वनडे सीरीज को हल्के में लेने की जरूरत नहीं है। आप चाहते हैं कि आपके पास सदैव आपकी बेस्ट टीम उपलब्ध हो। 2023 विश्व कप सामने है, लेकिन उसके लिए चलीफाई करना महत्चपूर्ण है।
अपने सीनियर खिलाडिय़ों की गैर मौजूदगी के कारण दक्षिण अफ्रीका को पाक के खिलाफ तीसरे वनडे में हार झेलनी पड़ी थी। इस मैच को जीतकर पाकिस्तान आईसीसी मेन्स क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग की टेबल में दूसरे नंबर पर पहुंच गया, जबकि दक्षिण अफ्रीका 11वें नंबर पर है।
2023 में होने वाले विश्व कप में मेजबान भारत सहित टॉप सात टीमें सीधे चलीफाई करेगी, जबकि नीचे की पांच टीमें चलीफाइंग टूनार्मेंट खेलेगी।
दक्षिण अफ्रीका के लिए 45 टेस्ट और 24 वनडे मैच खेलने वाले एडम्स ने कहा, दक्षिण अफ्रीका के लिए यह जरूरी नहीं था क्योंकि आईपीएल तो होता रहता है, लेकिन पाकिस्ता सीरीज बाद में हुई है। लेकिन घरेलू टूर्नामेंट से कुछ सीनियर खिलाडिय़ों के गायब रहने से यह सवाल उठता है कि कौन सी चीज ज्यादा महत्वपूर्ण है? अंत में उन्हें ज्यादा पैसे मिलेगा, लेकिन मेरा मानना है कि इससे दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट को नुकसान होगा।
पूर्व चाइनामैन गेंदबाज ने कहा, मुझे लगता है कि यहां एक मौका था, जहां आपको खिलाडिय़ों के अगले स्तर के बार में सोचना चाहिए था। साथ ही कोच को भी यह देखना चाहिए था कि वह इन संसाधनों का किस तरह से इस्तेमाल करता है। सीएसए को समझदारी से आगे बढऩा होगा।

Check Also

बैडमिंटन में पीवी सिंधु कांस्य पदक लाई , भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाई

Tokyo Olympics 2020। बैडमिंटन खिलाड़ी पी वी सिंधू ने लगातार दूसरे ओलंपिक में पदक जीता …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *