Breaking News

हमें अकेला छोड़ दिया गया, सभी डरते हैं, कोई मदद नहीं कर रहा: यूक्रेन राष्ट्रपति

कीव: यूक्रेन के राष्ट्रपति ने वोलोदिमिर जेलेंस्की कहा है कि उन्हें रूस से लड़ने के लिए अकेला छोड़ दिया गया है। जेलेंस्की का यह बयान ऐसे वक्त आया है जब रूस की सेना यूक्रेन में दाखिल हो चुकी है और यूक्रेन की राजधानी कीव के बेहद करीब पहुंच चुकी है। रूस के लड़ाकू विमान यूक्रेन के शहरों पर बम बरसा रहे हैं। अमेरिका ने अपने सैनिकों को यूक्रेन भेजने से इनकार कर दिया और नाटो देशों ने भी यूक्रेन की मदद के लिए सेना भेजने पर कोई फैसला नहीं किया है।
सीएनएन की खबर के मुताबिक यूक्रेन के राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की ने कहा-मैंने यूरोप के 27 लीडर्स से बात की और यह पूछा कि क्या यूक्रेन नाटो में होगा। मैंने सीधा सवाल किया। सभी डरते हैं, जवाब नहीं देता। जेलेंस्की ने कहा कि आज हम जो सुन रहे हैं यह रॉकेट विस्फोट, लड़ाई और विमान की गर्जना नहीं है बल्कि सभ्य दुनिया के साथ रूस के रिश्ते को खत्म करने लोहे के पर्दे की आवाज है।
उधर, अमेरिकी राष्ट्रपति बायडेन ने भी पुतिन को आक्रमणकारी बताया है लेकिन यूक्रेन में अमेरिकी सेना भेजने से इनकार किया है। वहीं नाटो देशों की ओर से भी यूक्रेन को कोई मदद नहीं मिल रही है।
इस बीच माना जा रहा है शुक्रवार को रूस का पूरा फोकस यूक्रेन की राजधानी कीव पर होने वाला है। रूसी सेना कीव को अपने नियंत्रण में लेने की पूरी कोशिश करेगी। अंदेशा जताया जा रहा है कि शुक्रवार का दिन यूक्रेन के लिए सबसे खराब होगा।

Check Also

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने प्रदेशवासियों को दी गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं

देहरादून (सू0 वि0)। मुख्यमंत्री ने दी प्रदेशवासियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनायें। मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *