Breaking News

रायपुर रेलवे स्टेशन पर खड़ी ट्रेन में हुआ जोरदार धमाका, 6 जवान हुए घायल

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर रेलवे स्टेशन पर खड़ी ट्रेन में धमाका होने से सीआरपीएफ के 6 जवान घायल हो गए हैंं। शिफ्टिंग के दौरान डेटोनेटर फटने की सूचना मिली है। जवान जम्मू जाने वाले थे, 6 घायलों में से एक जवान गंभीर रूप से घायल है, जिसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। जानकारी के मुताबिक छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के प्लेटफार्म नबंर 2 पर डेटोनेटर गिरने से बड़ा विस्फोट हुआ है। प्रारंभिक सूचना के मुताबिक डेटोनेटर शिफ्टिंग के दौरान डेटोनेटर गिर जाने से यह हादसा शनिवार सुबह हुआ है। फिलहाल सभी घायल जवानों का इलाज निजी अस्पताल में जारी है। वहीं एक जवान की हालत गंभीर बताई जा रही है। रेलवे के अधिकारियों की पुष्टि से पहले छह जवानों के घायल होने की सूचना मिली थी।

लेकिन रेलवे के अधिकारियों के मुताबिक शनिवार सुबह 6.30 बजे झारसुगुड़ा से जम्मू तवी जा रही सीआरपीएफ की स्पेशल ट्रेन प्लेटफार्म नंबर दो पर खड़ी थी जिसमें तीन कंपनी की शिफ्टिंग हो रही थी, सामान लोडिंग के दौरान इगनाइटर सेट और एसडी कार्तिज जो की ट्यूब लान्चिंग में यूज होता है, का एक बाक्स लोडिंग के दौरान स्पेशल ट्रेन के बोगी नंबर नौ के गेट के पास हाथ से छूट गया, जिससे छोटा ब्लास्ट हुआ, जिससे 6 जवान घायल हुए थे, जिनमें से एक हेड कांस्टेबल चौहान को नारायणा हास्पिटल में एडमिट किया है।
शेष तीन जवान फर्स्ट एड लेकर ट्रेन के साथ रवाना हो गए। बताया जा रहा है कि सीआरपीएफ जवानों की २२ बोगियों का ट्रेन जम्मू जाने के लिए बुक हुआ था। डमी कारतूस डेटोनेटर से भरा बैग जवान के हाथ से छूटने की वजह से ब्लास्ट हुआ। जिस जवान के हाथ से बैग छूटा वही जवान ज्यादा घायल हुआ है बाकी सभी की स्थिति सामान्य है।
मिली जानकारी के मुताबिक सीआरपीएफ की 211 बटालियन के जवान स्पेशल ट्रेन से जम्मू जा रहे थे,तभी ग्रेनेड डमी कारतूस बाक्स में रखा डेटोनर ट्रेन की बोगी में रखते ही फट गया। इस हादसे मे छह जवानो के घायल होने की सूचना है। हवलदार विकास चौहान को ज्यादा चोटें आने से निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सीआरपीएफ के आला अधिकारी निजी अस्पताल पहुंचे है। घायल जवानों में चवन विकास लक्ष्मण, रमेश लाल, रविंद्र कर, सुशील शामिल है।

Check Also

मुख्यमंत्री धामी ने मुख्य सेवक सदन में आयोजित कार्यक्रम में किया प्रतिभाग

मुख्यमंत्री धामी ने प्रदेश की 167 आंगनवाड़ी एवं मिनी आंगनवाड़ी कार्यकर्तियों को सुपरवाइजर के पद …

3 comments

  1. Wow, incredible blog structure! How lengthy have you ever been blogging
    for? you make blogging look easy. The full look of your web site is magnificent, as well as the content
    material! You can see similar here dobry sklep

  2. We are a group of volunteers and opening a brand new scheme in our community.
    Your site provided us with useful information to work on. You have done an impressive job and our whole group
    might be thankful to you. I saw similar here: Ecommerce

  3. Hey there! Do you know if they make any plugins to assist with Search Engine Optimization? I’m trying to get my blog to rank for some targeted keywords but I’m not
    seeing very good gains. If you know of any please share. Thank you!
    You can read similar art here: Ecommerce

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *