Breaking News

टी20 वर्ल्ड कप : आज पाक को पटकनी देने के लिए टीम इंडिया के धुरंधर तैयार

दुबई। टी20 वर्ल्ड कप के सुपर-12 चरण में रविवार को दुबई में भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने होंगी. दिग्गज सितारों से सजी भारतीय टीम इस ‘महा मुकाबले’ मे पाकिस्तानी टीम को फिर से चारों खाने चित करने के लिए तैयार है. जब किसी आईसीसी टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान की क्रिकेट टीमें एक-दूसरे का सामना करती हैं तो दर्शकों का उत्साह भी बुलंदियों पर होता है. यह एक ऐसा मैच है, जिसका सभी को इंतजार रहता है. आईसीसी से लेकर प्रसारक तक इस मैच से मोटी कमाई करने पर ध्यान देते हैं तो प्रशंसकों की भावनाएं इससे जुड़ी होती हैं. यह मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा टीम इंडिया अपने विजय अभियान जारी रखने के लिए उतरेगी. आईसीसी के वनडे और टी२० वर्ल्ड कप की बात करें, तो भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ सभी १२ मैचों में जीत हासिल की है. टी20 वर्ल्ड कप के 2007 में शुरू होने के बाद भारतीय टीम ने पाकिस्तान को पांचों मैच में शिकस्त दी है. भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप में सभी मैच महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई में जीते, जो मेंटर (मार्गदर्शक) के तौर पर कप्तान विराट कोहली का साथ मौजूद हैं. धोनी की मौजूदगी ही बाबर आजम और उनके साथियों की सिरदर्द बढ़ाने के लिए काफी है.
लेकिन टी20 ऐसा प्रारूप है, जिसमें किसी भी टीम की जीत सुनिश्चित नहीं मानी जा सकती है. सुनील गावस्कर हों या सौरव गांगुली, इस खेल की समझ रखने वाला प्रत्येक व्यक्ति यह अच्छी तरह से समझता है कि इस प्रारूप में दो टीमों के बीच अंतर बहुत कम होता है और कोई भी एक खिलाड़ी अपनी टीम को जीत दिला सकता है.
यह खिलाड़ी कोहली भी हो सकते हैं, जो कि इस मैच से फॉर्म में वापसी करने के लिए प्रतिबद्ध होंगे. यह खिलाड़ी शाहीन शाह आफरीदी भी हो सकते हैं, जो भारतीय शीर्ष क्रम पर हावी होने की कोशिश करेंगे. यह मोहम्मद रिजवान या मोहम्मद शमी या फिर सूर्यकुमार यादव कोई भी हो सकता है.

टीमें इस प्रकार हैं :

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, ईशान किशन, शार्दुल ठाकुर, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, वरुण चक्रवर्ती, राहुल चाहर

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान, फखर जमां, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, हसन अली, हारिस रऊफ, शाहीन शाह अफरीदी, इमाद वसीम, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, आसिफ अली, हैदर अली, सरफराज अहमद, मोहम्मद वसीम, सोहैब मकसूद।

मैच भारतीय समयानुसार शाम सात बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा।


Check Also

पीएम मोदी ने सीएम धामी से फोन कर टनल में फँसे श्रमिकों को सुरक्षित निकालने के लिए जारी राहत और बचाव कार्यों के बारे में ली जानकारी

देहरादून (सू0वि0)।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से फोन कर उत्तरकाशी के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *