Breaking News
narvane

एलएसी पर हालात थोड़े नाजुक और गंभीर :नरवणे

0-आर्मी चीफ ने किया लेह का दौरा

narvane

नईदिल्ली । वास्तविक नियंत्रण रेखा पर चीन के साथ तनाव बढऩे के बीच इंडियन आर्मी चीफ जनरल एमएम नरवणे ने कहा कि भारत ने अपनी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सीमा पर एहतियातन फौजों की पर्याप्त तैनाती कर दी है। लेह-लद्दाख के दौरे पर गए जनरल नरवणे ने मीडिया से बातचीत में कहा कि वास्तविक नियंत्रण रेखा पर तनाव बरकरार है। स्थिति बहुत ही नाजुक और गंभीर है। उन्होंने कहा चीन से सटी सीमा पर तैनात भारतीय जवानों का हौसला सातवें आसमान पर है और वो किसी भी परिस्थिति से निपटने को पूरी तरह तैयार हैं।
सेनाध्यक्ष ने कहा, मैंने लेह पहुंचने के बाद विभिन्न स्थानों का दौरा किया। मैंने अधिकारियों, जेसीओ से बात की और तैयारियों का जायजा लिया। जवानों का मनोबल ऊंचा है और वे सभी चुनौतियों से निपटने के लिए तैयार हैं। मैं फिर से दोहराना चाहूंगा कि हमारे अधिकारी और जवान दुनिया में सबसे अच्छे हैं और न केवल सेना बल्कि देश को भी गौरवान्वित करेंगे।
जनरल नरवणे ने कहा, एलएसी पर स्थिति थोड़ी तनावपूर्ण है। स्थिति को ध्यान में रखते हुए, हमने अपनी रक्षा और सुरक्षा के लिए एहतियाती कदम उठाए हैं ताकि हमारी सुरक्षा और अखंडता की रक्षा हो सके।
उन्होंने कहा कि पिछले 2-3 महीनों से, स्थिति तनावपूर्ण है लेकिन हम चीन के साथ सैन्य और राजनयिक दोनों स्तरों पर लगातार बात कर रहे हैं। यह भी हो रहा है भविष्य में भी जारी रहेगा। हमें पूरा यकीन है कि इस वार्ता के माध्यम से,जो भी मतभेद हैं हम उसे हल करेंगे। हम यह सुनिश्चित करेंगे कि यथास्थिति नहीं बदली जाए और हम अपने हितों की रक्षा करने में सक्षम हों।

Check Also

सीजफायर समझौते के बाद नहीं हुई घुसपैठ : सेना प्रमुख

– ड्रोन से निपटने को विकसित हो रहीं क्षमताएं नई दिल्ली । सेना प्रमुख जनरल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *