Breaking News

एनआईसी छत्तीसगढ़ के वार्षिक टेबल कैलेंडर एवं मासिक न्यूज लेटर का विमोचन

-एनआईसी द्वारा विकसित सॉफ्टवेयर से शासकीय कार्य में आई तत्परता, पारदर्शिता और कसावट

रायपुर (जनसम्पर्क विभाग)। राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केंद्र छत्तीसगढ़ के वार्षिक टेबल कैलेंडर (इन्फोग्राफ) 2022 एवं मासिक न्यूज़लेटर का विमोचन महानदी मंत्रालय भवन में आयोजित एक संक्षिप्त कार्यक्रम में संयुक्त सचिव सामान्य प्रशासन एवं लोक निर्माण श्री संजय अग्रवाल द्वारा किया गया। कार्यक्रम के प्रारंभ में राज्य सूचना विज्ञान अधिकारी डॉ. अशोक कुमार होता ने वर्ष 2021 में एनआईसी के उपलब्धियों के संबंध में पावर प्वाईंट प्रजेंटेशन के माध्यम से जानकारी दी।

संयुक्त सचिव श्री संजय अग्रवाल ने एनआईसी के कार्यों की सराहना की और कहा कि तकनीक को सहज, सरल और अमल में लाने तथा जन-जन तक पहुंचाने में एनआईसी की भूमिका महत्वपूर्ण रही है। उन्होंने कहा कि सरकार की हर योजना को तकनीकी रूप से जन-जन तक पहुंचाने और इसका लाभ दिलाने में एनआईसी ने अहम रोल अदा किया है। एनआईसी ने शासकीय योजनाओं एवं कार्यक्रमों के लिए कई सॉफ्टवेयर विकसित किए हैं, जिससे हितग्राहियों की पहुंच आसान हुई है। सरकारी कामों में पारदर्शिता और तत्परता बढ़ी है। उन्होंने कहा कि एनआईसी ने सॉफ्टवेयर तैयार कर शासकीय काम को काफी आसान किया है। इससे समय की बचत के साथ-साथ शासकीय कार्यों में भी पारदर्शिता, तत्परता और कसावट आयी है।

इस असवर पर एनआईसी मुख्यालय नई दिल्ली से उप-महानिदेशक एवं छत्तीसगढ़ राज्य समन्वयक श्री संजय कपूर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़े। उन्होंने एनआईसी छत्तीसगढ़ के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ तकनीकी क्षेत्र में कई राज्यों से अच्छा काम कर रहा है। एनआईसी छत्तीसगढ़ द्वारा आजादी के अमृत उत्सव के लिए भी जन हितकारी अनके कार्य किये रहे है, जो सराहनीय है। इस अवसर पर सभी जिलों के जिला सूचना विज्ञान अधिकारी भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा जुड़े रहे। कार्यक्रम का संचालन तकनीकी निदेशक श्री सत्येश कुमार शर्मा और आभार प्रदर्शन अतिरिक्त राज्य सूचना विज्ञान अधिकारी श्री टी.एन. सिंह ने किया।

Check Also

विरासत में हमें न्याय के लिए मिला अडिग साहस: मुख्यमंत्री

-मुख्यमंत्री ने राज्य में नवाचार आयोग के गठन, नई ग्रामीण उद्योग नीति बनाने, युवाओं को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *