Breaking News
corona virus

प्रदेश में कोरोना संक्रमित की संख्या 12,493 पहुंची, 319 नए केस सामने आए

corona virus

देहरादून । उत्तराखंड में सोमवार को 319 नए कारोना संक्रमित मरीज मिले हैं। 385 मरीज इलाज के बाद घर लौटे हैं। प्रदेश में संक्रमित मामलों की संख्या 12493 हो गई है। वहीं, छह कोरोना मरीजों की मौत हुई है। इसमें एम्स ऋषिकेश में चार और सुशीला तिवारी मेडिकल कालेज में दो संक्रमित मरीजों ने इलाज के दौरान दमतोड़ा है। प्रदेश में अब तक 158 मरीजों की मौत हो चुकी है। 
स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार, सोमवार को आई जांच रिपोर्ट में 5668 सैंपल निगेटिव पाए गए हैं। वहीं, हरिद्वार में 109 कोरोना संक्रमित मामले मिले हैं। इनमें संक्रमित मरीज संपर्क में आने से कोरोना की चपेट में आए हैं। उत्तरकाशी जिले में 77 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। रुद्रप्रयाग जिले में 41, ऊधमसिंह नगर में 38, नैनीताल में 23, टिहरी में 15, देहरादून जिले में 10, बागेश्वर में तीन, चमोली, चंपावत और पिथौरागढ़ जिले में एक-एक संक्रमित मरीज मिला है। प्रदेश में सैंपल जांच बढ़ने के साथ ही कोरोना मरीज भी बढ़ रहे हैं। जिससे संक्रमण दर 5.05 प्रतिशत पहुंच गई है। वहीं, डबलिंग दर 28.95 दिन और रिकवरी दर 67.92 प्रतिशत है। बीत दो दिन से प्रदेश संक्रमित मामलों की तुलना में ठीक होने वाले मरीजों की संख्या अधिक है। जिससे रिकवरी दर बढ़ रही है। 

Check Also

मुख्यमंत्री की मौजूदगी में उच्च शिक्षा विभाग द्वारा ब्रिटिश उच्चायोग एवं इन्फोसिस स्प्रिंगबोर्ड के साथ एम.ओ.यू. हस्ताक्षरित किए गए

देहरादून (सू0वि0) ।  मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी की मौजूदगी में बुधवार को मुख्यमंत्री आवास में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *