Breaking News

अब रेलवे स्टेशनों में यात्रियों को कुल्हड़ में चाय परोसी जाएगी, प्लास्टिक कपों की होगी बाय-बाय

-महिला समूह को पांच हजार कुल्हड़ का मिला आर्डर

-देश के सभी रेलवे स्टेशनों में अब प्लास्टिक के बजाए कुल्हड़ में चाय परोसी जाएगी

नई दिल्ली। केंन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि देश के सभी रेलवे स्टेशनों पर प्लास्टिक के कप बंद कर मिटट्ी के कुल्हड़ में चाय बेचने की व्यवस्था की जाएगी। इससे प्रदूषण घटेगा। साथ ही कुटीर उद्योग से जुड़े लोगों को रोजगार मिलेगा। अमित शाह ने गांधीनगर के महिला समूह को पांच हजार कुल्हड़ का आर्डर भी दिया।
गुजरात के गांधीनगर रेलवे स्टेशन पर महिला स्वयं सहायता समूह के टी स्टाल के उद्घाटन के बाद शाह ने समूह की महिलाओं के साथ संवाद करते हुए कहा कि आप लोग मिट्टी के कुल्हड़ बनाओ। देश के रेलवे स्टेशनों पर प्लास्टिक के कप बंद करके धीरे-धीरे मिट्टी के कुल्हड़ में चाय बेचने की व्यवस्था करेंगे, ताकि प्रदूषण कम हो और कुटीर उद्योग से जुड़े महिला-पुरुषों को रोजगार मिल सके। शाह ने महिलाओं से कहा कि वे अपने सगे-संबंधियों को फिर से मिट्टी के कुल्हड़ बनाने के लिए प्रेरित करें। सरकार उनके कुल्हड़ों की देश के रेलवे स्टेशनों पर बिक्री की व्यवस्था कराएगी।
2024 में फिर चुनाव जीतेंगे मोदी
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 2024 के चुनाव में एक बार फिर जीतेंगे। गांधीनगर जिले में आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि दुनिया में किसी अन्य नेता ने 20 साल तक लगातार निर्वाचित होने की उपलब्धि हासिल नहीं की है।


Check Also

देहरादून के एतिहासिक दरबार साहिब झंडेजी का आज होगा आरोहण, आज से शुरू होगा मेला

देहरादून। 30 मार्च को होने वाले इस भव्य आरोहण के लिए दरबार में 86 फीट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *