Breaking News

J-K: यूनाइटेड लिबरेशन फ्रंट ने ली 11 हत्याओं की जिम्मेदारी, प्रवासी मजदूरों से घाटी छोड़ने को कहा

श्रीनगर। कुलगाम में 2 मजदूरों समेत अब तक मारे गए 11 लोगों की हत्या की जिम्मेदारी यूनाइटेड लिबरेशन फ्रंट ने ली है। कल (रविवार को) कुलगाम में आतंकवादियों ने एक घर में घुसकर फायरिंग की थी, जिसमें दो की मौत हो गई थी और एक मजदूर घायल हो गया था। यूनाइटेड लिबरेशन फ्रंट ने सभी प्रवासी मजदूरों को कश्मीर छोड़ने को कहा है, साथ ही ये भी कहा है कि देशभर में हुई मुस्लिमों की हत्या का बदला लिया जाएगा। ULF लश्कर का ही फ्रंटल ऑर्गनाइज़ेशन है। इस संगठन ने अपने लैटर हेड पर प्रेस रिलीज़ जारी करके हिंदुओं की टारगेट किलिंग की ज़िम्मेदारी ली है।कश्मीर में रविवार को आतंकियों ने तीन प्रवासी मजदूरों को निशाना बनाया। आतंकियों ने साउथ कश्मीर के कुलगाम में बिहार के 3 लोगों को गोली मार दी। इनमें से 2 लोगों की मौत हो गई, जबकि एक घायल है। 24 घंटे के अंदर ये प्रवासियों पर तीसरा हमला था। ये हमला कुलगाम के वानपोह इलाके में किया गया, आतंकियों ने एक घर में घुसकर अंधाधुंध गोलीबारी की, जिन्हें गोली मारी गई, वो सभी मजदूर थे। जिन दो मजदूरों की मौत हुई है उनके नाम राजा ऋषि देव और जोगिंदर ऋषि देव है। घायल की पहचान चुनचुन ऋषि देव के तौर पर हुई है। उसे अनंतनाग के मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की जम्मू कश्मीर इकाई के प्रमुख रविंदर रैना ने कश्मीर घाटी में चार बाहरी मजदूरों की हत्या की रविवार को निंदा की और कहा कि किसी भी आतंकवादी को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि क्षेत्र को आतंकवाद मुक्त कराया जाएगा। पिछले 24 घंटे में श्रीनगर, पुलवामा और कुलगाम जिलों में तीन अलग-अलग हमलों में बिहार के तीन और उत्तर प्रदेश के एक मजदूर की गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस बीच, जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कुलगाम जिले में हुई आतंकवादी घटना पर कहा कि सुरक्षा बल इसका मुंहतोड़ जवाब देंगे। वहीं, रैना ने कहा, “पाकिस्तानी आतंकवादियों ने अपनी आजीविका के लिए कश्मीर आने वाले मजदूरों की कायरता के साथ हत्या करने का एक बार फिर से जघन्य अपराध किया है। गरीब मजदूरों को निशाना बनाने की साजिश पाकिस्तान ने लोगों के बीच भय पैदा करने के लिए रची।” उन्होंने कहा, “उन्हें मानवता के खिलाफ अपने अपराध की भारी कीमत चुकानी पड़ेगी।”


Check Also

पीएम मोदी ने सीएम धामी से फोन कर टनल में फँसे श्रमिकों को सुरक्षित निकालने के लिए जारी राहत और बचाव कार्यों के बारे में ली जानकारी

देहरादून (सू0वि0)।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से फोन कर उत्तरकाशी के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *