Breaking News

कश्मीर में आतंकवादियों ने गोलगप्पा विक्रेता की गोली मारकर हत्या

जम्मू कश्मीर। जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर और पुलवामा जिले में शनिवार को अलग-अलग घटनाओं में आतंकवादियों ने दो गैर स्थानीय लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने यह जानकारी दी। श्रीनगर के ईदगाह इलाके में आतंकवादियों ने शनिवार शाम को रेहड़ी लगाने वाले गोलगप्पा विक्रेता की गोली मारकर हत्या कर दी। मृतक गोलगप्पा विक्रेता बिहार के बांका जिले का रहने वाला बताया जा रहा है जिसकी पहचान अरविंद कुमार के रूप में हुई है। गोली लगने के बाद अरविंद को स्थानीय हॉस्पिटल ले जाया गया जहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। वहीं पुलवामा में सुरक्षाबलों पर आतंकवादियों ने ग्रेनेड से हमला किया है। आतंकवादियों को पकड़ने के लिए सेना का सर्च ऑपरेशन जारी है। वहीं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने श्रीनगर हमले में मारे गए अरबिंद कुमार साह के परिजनों को मुख्यमंत्री राहत कोष से २ लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि मूल रूप से बिहार के बांका जिले के रहने वाले अरविंद कुमार साह (30 वर्षीय) को आतंकवादियों ने शनिवार शाम को श्रीनगर में ईदगाह के पास पार्क के बाहर गोली मारी। उन्होंने बताया कि साह की मौके पर ही मौत हो गई। अधिकारी ने बताया कि एक अन्य घटना में आतंकवादियों ने पुलवामा जिले में उत्तर प्रदेश के मूल निवासी और पेशे से कारपेंटर सागिर अहमद को गोली मारी, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्होंने बताया कि बाद में अस्पताल में अहमद की मौत हो गई।

उल्लेखनीय है कि ये हत्याएं ऐसे समय हुई हैं जब पुलिस ने दावा किया है कि उसने पिछले सप्ताह अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्यों की हत्या में शामिल तीन आतंकवादियों को गत 24 घंटे के भीतर मार गिराया है। भाजपा ने इन हत्याओं की निंदा की है। पार्टी प्रवक्ता अल्ताफ ठाकुर ने कहा कि दो गैर स्थानीय लोगों की हत्याएं निंदनीय और स्तब्ध करने वाली हैं। उन्होंने पुलिस से आह्वान किया कि वह हत्यारों को पकड़कर कड़ी सजा दिलाए। पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने भी इन हत्याओं की निंदा की है।

उन्होंने ट्वीट किया, च्च्आज श्रीनगर में रेहड़ी लगाने वाले अरविंद कुमार की आतंकी हमले में मौत की कड़ी निंदा करता हूं। यह आम नागरिकों को निशाना बनाने का एक और मामला है। अरविंद कुमार श्रीनगर कमाई और अवसर की तलाश में आए थे और यह अफसोसनाक है कि उनकी हत्या कर दी गई।ज्ज् पीपुल्स कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष सज्जाद गनी लोन ने हमले को कायराना करार दिया। उन्होंने कहा, च्च्पूरी तरह विशुद्ध आतंकवाद है। एक बार फिर ईदगाह में गैर स्थानीय रेहड़ी वाले की हत्या कर दी गई। कोई कितना कायरना हरकत कर सकता है।


Check Also

पीएम मोदी ने सीएम धामी से फोन कर टनल में फँसे श्रमिकों को सुरक्षित निकालने के लिए जारी राहत और बचाव कार्यों के बारे में ली जानकारी

देहरादून (सू0वि0)।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से फोन कर उत्तरकाशी के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *