Breaking News

त्योहारी सीजन में आंतकी हमले की आंशका को देखते हुए दिल्ली पुलिस का हाई अलर्ट

नई दिल्ली। देश की राजधानी नई दिल्ली में पुलिस इस त्योहारी सीजन में आंतकी हमले की आंशका को देखते हुए हाई अलर्ट पर है। दिल्ली पुलिस ने कमिश्नर राकेश अस्थाना ने शनिवार को सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस के बड़े अधिकारियों के साथ मीटिंग की। मीटिंग में उन्होंने राष्ट्रीय राजधानी में त्योहारी मौसम के दौरान आतंकवादी हमले के इनपुट के मद्देनजर उठाए जा रहे सुरक्षा के उपायों पर चर्चा की।

बैठक में राकेश अस्थाना ने बताया कि दिल्ली में आतंकी हमले की सूचना मिली है। हालांकि, उन्होंने कहा कि ऐसा कोई हमला तब तक नहीं हो सकता जब तक कि हमलावरों को स्थानीय समर्थन न मिले। उन्होंने कहा कि स्थानीय अपराधी, गैंगस्टर और रूढ़िवादी तत्व ऐसे हमले में मदद कर सकते हैं।

उन्होंने दिल्ली पुलिस के अधिकारियों को आदेश दिया कि साइबर कैफे, केमिकल शॉप, पार्किंग स्पेस, स्क्रैप और कार डीलरों की पेशेवर रूप से जांच और निगरानी की जानी चाहिए। उन्होंने बताया कि ऐसे इनपुट हैं कि पेट्रोल पंप और पेट्रोल टैंकरों को निशाना बनाया जा सकता है।

पुलिस कमिश्नर ने किराएदारों और श्रमिकों के सत्यापन के लिए अभियान शुरू करने के भी निर्देश दिए। आपको बता दें कि आतंकी इनपुट को देखते हुए दिल्ली पुलिस सामुदायिक पुलिसिंग पर ध्यान देने के साथ, पुलिस आरडब्ल्यूए, अमन समिति के साथ भी बैठक करेगी और रेहड़ीवाला और चौकीदार जैसे ‘आंख और कान स्किम’ हितधारकों के साथ समन्वय करेगी।


Check Also

पीएम मोदी ने सीएम धामी से फोन कर टनल में फँसे श्रमिकों को सुरक्षित निकालने के लिए जारी राहत और बचाव कार्यों के बारे में ली जानकारी

देहरादून (सू0वि0)।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से फोन कर उत्तरकाशी के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *