Breaking News
Cloud Burst 2

शिमला में बादल फटा, मणिमहेश यात्रा भी रोकी गई

Cloud Burst 2

शिमला । हिमाचल की राजधानी शिमला के रामपुर में बादल फटा है. यहां मूसलाधार बारिश की वजह से किन्नौर, रिकॉंन्गपिओ, छितकुल, और लाहौल स्पीति को जोडऩे वाला हाईवे बंद हो गया है. वहीं, चंबा में मणिमहेश यात्रा भी रोकी गई है. क्योंकि मणिमहेश जाने वाले रास्ते पर एक पुलिया बह गई है. चंबा पुलिस के अनुसार, चंबा के भरमौर हड़सर मार्ग पर प्रघाला में पुलिया बही है. इसी वजह से यात्रा रोकी गई है. फिलहाल, राहत और बचाव कार्य जारी है.जानकारी के अनुसार, रविवार रात को भारी बारिश के चलते शिमला से 100 किमी दूर रामपुर बुशहर में जेओरी के समीप बधाल में बादल फटा है. बधाल बाज़ार में दुकानों पर मलबा गिरा है. एनएच-05 पर मलबे के साथ पेड़ गिरे हैं और इससे कई गाडिय़ां को नुकसान पहुंचा है. एनएच 05 पर किन्नौर और काजा (स्पीति) जाने वाले वाहनों के पहिये थम गए हैं.
हिमाचल प्रदेश में 31 अगस्त तक बारिश का सिलसिला जारी रहेगा. सोमवार को प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में बारिश होगी. मध्यपर्वतीय और मैदानी क्षेत्रों में बारिश का अनुमान है. इसके अलावा,उच्च पर्वतीय क्षेत्रों में एक दो जगहों पर बारिश के आसार हैं. वहीं राजधानी शिमला में सुबह से बादल छाए हुए हैं. रविवार को प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में बारिश होने से तापमान में गिरावट आई है.शिमला में अधिकतम तापमान 19.8 डिग्री पहुंच गया है.
चंबा की प्रसिद्ध मणिमहेश यात्रा भी रोकी गई है. यहां रास्ते में एक पुलिया बही है. इस वजह से यात्रा को प्रशासन ने रोका है. 24 अगस्त से यह यात्रा शुरू हुई है, जो 6 सितंबर तक चलेगी. चंबा पुलिस के अनुसार, चंबा के भरमौर हड़सर मार्ग पर प्रघाला में पुलिया बही है. इसी वजह से यात्रा रोकी गई है.

Check Also

जर्जर स्कूल के मरम्मत का कार्य प्राथमिकता देते हुए करें : कलेक्टर

– विधानसभा के प्रश्नों के उत्तर प्राथमिकता के साथ समय-सीमा में भेजने के दिए निर्देश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *