Breaking News
flight 35465656

दो महीने बाद देश में घरेलू उड़ानें शुरू

flight 35465656

-फेस शील्ड में यात्री तो पीपीई किट में दिखीं एयर होस्टेस
नईदिल्ली । कोरोना वायरस के चलते देश लॉकडाउन के चौथे चरण से गुजर रहा है। दो महीने के इंतजार के बाद आखिरकार देश के विभिन्न राज्यों के लिए घरेलू विमान सेवा शुरू हो गई। नई दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से भुवनेश्वर के लिए विमान 6 बजकर 50 मिनट पर रवाना हुआ। विमान में बैठने से पहले यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग की गई। सभी यात्रियों को एयरलाइन की तरफ से फेस कवर मास्क दिए गए, जिसे पहनकर वे फ्लाइट में बैठे। वहीं फ्लाइट अटेडेंट और एयर होस्टेस पीपीई किट पहने हुए दिखाई दिए।
आईजीआई हवाई अड्डे पर आज लगभग 380 विमानों का संचालन किया जाएगा। हवाई अड्डे से करीब 100 विमान रवाना होंगे और लगभग 190 विमान उतरेंगे। हालांकि लाइव स्टेटस में यहां कई उड़ानें रद्द भी दिखाई दीं। हालांकि आंध्र प्रदेश में 26 मई से विमान सेवाएं शुरू हो रही हैं जबकि पश्चिम बंगाल में हवाई सेवाएं 28 मई से शुरू होंगी। हाल ही में पश्चिम बंगाल में अम्फान तूफान आया था, जिसके कारण 85 लोगों की मौत हो गई और लाखों लोग प्रभावित हुए हैं। राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने तूफान की वजह से हुई तबाही का हवाला देकर विमान सेवा शुरू करने से इनकार किया है। 28 मई तक इंफ्रास्ट्रक्चर सही हो जाएगा जिसके बाद बंगाल में हवाई सेवाएं शुरू की जाएंगी। वहीं दूसरी तरफ लगभग 60 दिन बाद विमान सेवा शुरू होने से यात्री काफी उत्साहित नजर आए। साथ ही कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर सजग दिखाई दिए। आईजीआई हवाई अड्डे पर रात के दो बजे से यात्रियों ने प्रवेश कर शुरू कर दिया था। दिशा-निर्देशों के अऩुसार सभी यात्रियों की प्रवेश द्वार पर स्क्रीनिंग हुई, जिसके बाद ही उन्हें अंदर जाने की इजाजत दी गई।
महाराष्ट्र सरकार ने मुंबई के छत्रपति शिवाजी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से हर दिन 25 टेकऑफ और 25 लैंडिंग की अनुमति दी। हवाई अड्डे पर मौजूद एक यात्री का कहना था कि दिल्ली जाने वाली एयर इंडिया की उड़ान आज बिना किसी पूर्व सूचना के रद्द कर दी गई।

Check Also

जर्जर स्कूल के मरम्मत का कार्य प्राथमिकता देते हुए करें : कलेक्टर

– विधानसभा के प्रश्नों के उत्तर प्राथमिकता के साथ समय-सीमा में भेजने के दिए निर्देश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *