Breaking News
ssp doon

छात्रों को स्मैक बेचने वाले चढ़े पुलिस के हत्थे

ssp doon

अर्जुन सिंह भंडारी
देहरादून- थाना पकोतवाली द्वारा कल दोपहर बरेली से अवैध रूप से लायी गयी तकरीबन 404 ग्राम स्मैक की एक बड़ी खेप को पकड़ने में सफलता हाथ लगी है। पकड़े गए *अभियुक्त स्कूल व कॉलेज में पढ़ रहे छात्रों को नशे का आदि बनाने की फिराक में थे।पकड़े गए अभियुक्त बरेली में भी स्मैक बेचना का काम करते थे व केमिकल मिलाकर स्मैक खुद ही तैयार किया करते थे।
ज्ञात हो कि विगत 17 अगस्त को थाना प्रेमनगर द्वारा बरेली से नशे की खेप लाये एक अभियुक्त मामू को पकड़ा था जिसने पुलिस को पूछताछ के दौरान आने वाले दिनों में बरेली से स्मैक की बहुत बड़ी खेप आने की खबर दी जो कि स्कूल व कॉलेज के छात्रों को नाश बेचने की फिराक में होना बताया। इस सूचना को गंभीरता से लेते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने पुलिस अधीक्षक(नगर)व क्षेत्राधिकारी नगर को इस विषय में जल्द से जल्द पुलिस टीम बनाकर सघन्य जांच करने के आदेश पारित किये जिसके बाद कल थाना कोतवाली नगर क्षेत्रान्तर्गत लक्ष्मण चौक प्रभारी लोकेंद्र बहुगुणा के अधीन नियुक्त टीम द्वारा चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था। चेकिंग के दौरान मालवीय रोड पर पुलिस चेकिंग देख कर दो लोग भागने का प्रयास करने लगे जिसपर तुरंत कार्यवाही करते हुए पुलिस टीम ने उन दोनों को मौके पर पकड़ लिया। पुलिस ने पकड़े गए अभियुक्त कामरान उर्फ काफिल पुत्र अब्दुल वाहिद निवासी बरेली व भूरा उर्फ ताहिर पुत्र आबिद निवासी बरेली के पास से स्मैक पकड़ा जिस कारण वह पुलिस को देख भागने का प्रयास कर रहे थे। पुलिस ने कामरान के पास से 214 ग्राम व भूरा के पास से 190 ग्राम स्मैक बरामद किया है।
पकड़े गया अभियुक्तों ने पुलिस को बताया कि वह दोनों ही बरेली के निवासी है,कामरान मोटर मैकेनिक का काम करता है जबकि भूरा कसाई का काम करता है।दोनों को ही कम समय में अधिक पैसा कमाने का लालच होने लगे जिसके बाद उनके द्वारा अपने दो साथियों मालिक कुरैशी पुत्र साबिर व ताहिर पुत्र नामालूम दोनों निवासी बरेली के साथ मिलकर अवैध स्मैक का कारोबार करना शुरू कर दिया। पहले इनके द्वारा बरेली में ही आस पास के नशेड़ियों को स्मैक बेचे जाने का काम किया जाने लगा परंतु वक़्त के साथ साथ और अधिक पैसा कमाने के लालच में दोनों ने खुद से ही केमिकल की मदद से स्मैक तैयार किया जाने लगा जिसके बाद उनके द्वारा दूसरे शहरों में भी घूम घूम कर नशा बेचने का काम किया जाने लगा।
पकड़े गए अभियुक्तों द्वारा देहरादून में कई कॉलेज व स्कूल होने के चलते स्कूली छात्रों को नशे का आदि बनाने की मंशा से व आने वाले समय में देहरादून को नशे का गढ़ बनाने के इरादे से बारी बारी से देहरादून आने लगे व नशे की गिरफ्त में आये छात्रों को नशा बेचने लगे। पकड़े गए अभियुक्त किसी भी ग्राहक को अपना मोबाइल नंबर या पता नही देते थे बस उनकी पहचान शक्ल से किया करते थे। प्रत्येक डिलीवरी में ही अगली माल की डिलीवरी की बात तय कर लेते थे।अभियुक्तों के अनुसार अगर पुलिस द्वारा उन्हें गिरफ्तार न किया जाता तो देहरादून के आसपास के क्षेत्रों में भी उनका इस कारोबार को बढ़ाने का इरादा था।
पुलिस द्वारा पकड़े गए दोनों अभियुक्तों पर एन0डी0पी0एस0एक्ट के अंतर्गत मुकदमा दर्ज कर न्यायालय में पेश किया जाएगा।

Check Also

मुख्य सचिव ने ली एम्स ऋषिकेश से आरम्भ होने वाली ऐरो मेडिकल सर्विस के सम्बन्ध में बैठक

देहरादून (सू0वि0) ।  मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने जल्द ही एम्स ऋषिकेश से आरम्भ होने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *