Breaking News

पेट्रोल-डीजल की महंगाई की मार झेल रहे आम आदमी को दीपावली से पहले दी बड़ी राहत, जाने आज क्या है तेल का दाम

-बुधवार को दिल्ली में पेट्रोल का दाम 110.04 रुपये जबकि डीजल का दाम 98.42 रुपये प्रति लीटर है।

नई दिल्ली। पेट्रोल डीजल की महंगाई की मार झेल रहे आम आदमी को दिवाली से पहले थोड़ी राहत मिली है। देश की प्रमुख तेल विपणन कंपनियों ने बुधवार 3 नवंबर को ईंधन की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया है। इससे पहले तेल कंपनियों ने बीते पूरे हफ्ते पेट्रोल डीजल की कीमतों में बढ़ोत्तरी की थी। हालांकि मंगलवार को डीजल की कीमतें स्थिर रही थीं वहीं पेट्रोल के दामों में 31 से 35 पैसे की बढ़ोतरी हुई थी।

तेल की कीमतों में कोई बदलाव न होने के चलते बुधवार को दिल्ली में पेट्रोल का दाम 110.04 रुपये जबकि डीजल का दाम 98.42 रुपये प्रति लीटर है। मुंबई में पेट्रोल की कीमत 115.85 रुपये व डीजल की कीमत 106.62 रुपये प्रति लीटर है। कोलकाता में पेट्रोल का दाम 110.49 रुपये जबकि डीजल का दाम 101.56 रुपये लीटर है। वहीं चेन्नई में भी पेट्रोल 106.66 रुपये लीटर है तो डीजल 102.59 रुपये लीटर है।

इन राज्यों में 100 रुपये के पार पेट्रोल का भाव

बता दें कि मध्यप्रदेश, राजस्थान, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, ओडिशा, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में पेट्रोल का भाव 100 रुपये पार हो चुका है। मुंबई में पेट्रोल की कीमत सबसे अधिक है।

अक्टूबर का महीना तेल की कीमतों को लेकर हाहाकारी रहा है। हर रोज ३० और ३५ पैसे करके बीते महीने पेट्रोल ७.४५ रुपए महंगा हो गया, जबकि डीजल ७.९० रुपए बढ़ गया। १ अक्टूबर को दिल्ली में पेट्रोल १०१.८९ रुपए प्रति लीटर था जबकि डीजल के भाव ९०.१७ रुपए प्रति लीटर चल रहे थे। इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड ऑयल की बढ़ती कीमतों की वजह से हर रोज देश में फ्यूल प्राइज बढ़ रहे हैं। मार्केट एक्सपर्ट का अनुमान है कि अभी क्रूड ऑयल और महंगा हो सकता है।

Check Also

मुख्यमंत्री धामी ने मुख्य सेवक सदन में आयोजित कार्यक्रम में किया प्रतिभाग

मुख्यमंत्री धामी ने प्रदेश की 167 आंगनवाड़ी एवं मिनी आंगनवाड़ी कार्यकर्तियों को सुपरवाइजर के पद …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *