Breaking News
corona delhi 1200

डॉक्टर समेत 33 स्वास्थ्य कर्मी कोरोना पॉजिटिव

corona delhi 1200

नईदिल्ली । कोरोना योद्धाओं पर कोविद-19 का कहर बदस्तूर जारी है। कोविद-19 हर रोज स्वास्थ्य कर्मियों को अपनी चपेट में ले रहा है। अब पूर्वी दिल्ली के पटपडग़ंज स्थित मैक्स सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में 33 स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है। इस सूचना के बाद से प्रशासनिक अधिकारियों में खौफ है। बता दें कि इस अस्पताल में 400 से अधिक बेड हैं। संक्रमितों में दो डॉक्टर और 23 नर्सिंग स्टाफ शामिल हैं, जबकि बाकी तकनीशियन और सहायक कर्मचारी हैं। सभी को कोविड मैक्स अस्पताल, साकेत, पूर्व विंग में स्थानांतरित कर दिया गया है।
अभी तक दिल्ली सरकार द्वारा संचालित बाबू जगजीवन राम अस्पताल में 50, बाबा साहेब अंबेडकर अस्पताल में 29 स्वास्थकर्मी पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके अलावा दिल्ली राज्य कैंसर संस्थान में 25 और लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज में 15 पॉजिटिव पाए गए हैं। अपोलो, सर गंगा राम, मूलचंद, आरएमएल, सफदरजंग, एम्स और लोक नायक में भी स्वास्थ्यकर्मी संक्रमित हुए हैं।
बाबू जगजीवन राम अस्पताल के कुछ कर्मचारियों के कोविड-19 से संक्रमित पाए जाने के बाद अस्पताल ने अपने सभी कर्मियों की जांच कराने का फैसला लिया है। साथ ही अस्पताल तीन दिन के लिए बंद रहेगा। अस्पताल जहांगीरपुरी में है, जो कि कोविड-19 का कंटेनमेंट जोन है। एक अधिकारी ने कहा, सभी कर्मचारियों की कोविड-19 की जांच की जा रही है। अस्पताल को संक्रमण मुक्त किया जा रहा है।
दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने इस पर कहा, बाबू जगजीवन राम अस्पताल जहांगीरपुरी में स्थित है। जहांगीरपुरी में एक ही जगह से बहुत सारे मामले आ चुके हैं उसमें अस्पताल के लोग भी हैं, ये लोकल स्प्रेड है। यहां से कई पॉजिटिव मामले सामने आए हैं, इस संख्या में अस्पताल के कुछ कर्मचारी भी शामिल हैं। हमारा काफी स्टाफ वहां से आता है।
दिल्ली में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या 2,918 हो गई है। अब तक 877 मरीजों को उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है जबकि 1,987 मरीजों का इलाज चल रहा है।

Check Also

जर्जर स्कूल के मरम्मत का कार्य प्राथमिकता देते हुए करें : कलेक्टर

– विधानसभा के प्रश्नों के उत्तर प्राथमिकता के साथ समय-सीमा में भेजने के दिए निर्देश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *