Breaking News

काबुल एयरपोर्ट पर ‘‘आइएसआइएस’’ का आत्मघाती बम धमाका, 100 की मरने की पुष्टि एवं कई घायल

काबुलः काबुल हवाईअड्डे के बाहर गुरुवार को आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आइएस) द्वारा किए आत्मघाती हमले में कम से कम 100 लोग मारे गए। एक के बाद एक हुए सिलसिलेवार दो बम धमाकों और भीड़ पर कुछ बंदूकधारियों द्वारा गोलीबारी करने से 11 मरीन कमांडो व एक मेडिक समेत 12 अमेरिकी सुरक्षा कर्मियों की भी जान गई है। हमले में महिलाओं, सुरक्षा कर्मियों और तालिबान के गार्ड समेत 143 लोग घायल हुए हैं। वहीं एक रूसी समाचार एजेंसी ने तीन बम धमाके होनी की बात कही है।
आइएस ने देर रात अपने टेलीग्राम अकाउंट पर हमले की जिम्मेदारी ले ली। अमेरिकी सैन्य अधिकरियों ने स्पष्ट रूप से कहा कि यह हमला आइएस की करतूत है। उधर एक अफगान अधिकारी ने पहचान गुपत रखते हुए बताया कि मिले में कम से कम 100 लोगों की जान गई है। अधिकारी ने बताया हमलावरों ने भीड़भाड़ वाली जगह पर अंधाधुंध गोलियां भी चलाईं।
खुफिया जानकारी के अनुसार अमेरिका,ब्रिटेन और आस्ट्रेलिया ने एयरपोर्ट पर आइएस द्वारा बम धमाकों की आशंका जताते हुए बुधवार को ही अपने देश के नागरिकों को एयरपोर्ट के बाहर जमा होने से पहले ही रोक दिया था। काबुल में बम धमाकों की खबर मिलने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने इजरायली पीएम के साथ अपनी मीटिंग टालकर सुरक्षा एंबंधी टीम के साथ आपात बैठक की। मीटिंग के बाद सेंट्रल कमांड के प्रमुख केनेथ मैकेंजी ने काबुल के हालात को बहुत चिंताजनक बताते हुए कहा कि आइएस अभी वहां और हमले कर सकता है। उन्होंने कहा कि हम इसे हमले के दोषियों का पताकर उन्हें सजा देंगे। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार एक आत्मघाती बम धमाका एयरपोर्ट के एबे गेट पर और दूसरा धमाका एयरपोर्ट के बाहर बैरन होटल के पास हुआ।

Check Also

गर्लफ्रेंड की बर्थडे पार्टी में पहुंचे दरोगा, अचानक पत्नी-बेटी को देख उड़े होश, हर कोई हैरान

मेरठ । यूपी पुलिस के एक दरोगा को गर्लफ्रेंड की बर्थडे पार्टी मनाना भारी पड़ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *