Breaking News

झमाझम बारिश होने से दिल्लीवासियों के खिले चेहरे, उमस भरी गर्मी से मिली राहत

नई दिल्ली। आज सुबह जब दिल्ली NCR वालों की आंखे खुली तो बारिश होती देख ज्यादातर लोगों के चेहरे खिल गए। भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, बहादुरगढ़, गुरुग्राम, मानेसर, फरीदाबाद, बल्लभगढ़, नोएडा, गाजियाबाद, गोहाना, गन्नौर, सोनीपत, रोहतक, झज्जर, नरनौल सहित दिल्ली NCR के ज्यादातर इलाकों में हल्की बारिश हुई। आपको बता दें कि मौसम विभाग ने अगले 72 घंटों तक पूरे उत्तर भारत में भारी बारिश का अनुमान जताया है।

मौसम विभाग के मुताबिक, जम्मू कश्मीर से लेकर उत्तराखंड तक और दिल्ली-NCR से लेकर हरियाणा और राजस्थान तक अगले तीन दिन भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा गुजरात और मध्य प्रदेश में भी भारी बारिश की आशंका जताई गई है। खास तौर पर आज के दिन दिल्ली से लेकर चंडीगढ़ तक भार से बहुत भारी बारिश का अनुमान जताया गया है। मौसम विभाग के ये भी कहना है कि इसके बाद बारिश में कमी आ सकती है.लेकिन आने वाले तीन दिन भारी बारिश की आशंका है।
-उत्तर प्रदेश के पूर्वी हिस्से में भी बारिश
दक्षिण-पश्चिमी मानसून अब राज्य के पूर्वी हिस्सों पर मेहरबान हुआ है और पिछले 24 घंटे के दौरान इन इलाकों में अनेक स्थानों पर जोरदार बारिश हुई। आंचलिक मौसम केंद्र की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य के पूर्वी हिस्सों में अनेक स्थानों पर जबकि पश्चिमी भागों में कुछ जगहों पर बारिश हुई। राजधानी लखनऊ तथा आसपास के इलाकों में भी हल्की बारिश हुई जिससे लोगों को उमस भरी गर्मी से कुछ राहत मिली अगले 24 घंटों के दौरान राज्य के कई हिस्सों में बारिश होने की संभावना है। वहीं 20 और 21 जुलाई को प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में वर्षा होने का अनुमान है।

Check Also

CNG के दामों में हुई भारी बढ़ोतरी, आम आदमी पर महंगाई का डबल अटैक

नई दिल्ली। आम आदमी को बार-बार महंगाई के झटके लग रहे हैं। कंप्रेस्ड नेचुरल गैस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *