Breaking News

टेनिस प्लेयर नोवाक जोकोविच हुए कोरोना संक्रमित, कोर्ट में वकील ने दी जानकारी

सिडनी । टेनिस की दुनिया के नंबर एक नोवाक जोकोविच ने पिछले महीने कोरोना से संक्रमित हो गए थे। हालांकि, वह संक्रमण के लक्षण अनुभव नहीं कर रहे थे और उन्होंने टीकाकरण नियमों में मेडिकल छूट के साथ आस्ट्रेलिया की यात्रा करने से पहले आस्ट्रेलिया के आव्रजन विभाग से लिखित मंजूरी ली थी। उनके वकीलों ने शनिवार को एक अदालत में यह जनकारी दी। जोकोविच गुरुवार को आस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद वीजा रद होने के कारण आस्ट्रेलिया में डिटेंशन सेंटर में हैं। उनके वकील ने कहा कि वह १६ दिसंबर, २०२१ को पहली बार संक्रमित पाए गए थे, लेकिन अब १४ दिनों के बाद उनमें कोरोना का कोई लक्षण नहीं है।
आगे कहा गया कि १ जनवरी को, सर्बियाई स्पोर्ट्स स्टार को गृह मामलों के विभाग से एक दस्तावेज मिला, जिसमें जोकोविच को बताया गया था कि उनकी प्रतिक्रियाओं से संकेत मिलता है कि वह आस्ट्रेलिया में क्वारंटाइन फ्री आगमन की आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। अनिवार्य टीकाकरण के मुखर आलोचक जोकोविच ने कभी भी अपने टीकाकरण की स्थिति का खुलासा नहीं किया। उन्होंने १७ जनवरी से शुरू होने वाले आस्ट्रेलियन ओपन में अपना २१वां ग्रैंड स्लैम जीतने की उम्मीद में आस्ट्रेलिया की संघीय अदालत में वीजा रद करने के फैसले को चुनौती दी है।
नोवाक जोकोविच के भाई जोर्डजे ने कहा है कि टेनिस स्टार वैक्सीन छूट विवाद में सच्चाई सामने लाने को लिए दृढ़ है और परिणामस्वरूप सर्बियाई खिलाड़ी कोर्ट में जाने का फैसला किया। सिडनी मार्निंग हेराल्ड की रिपोर्ट के अनुसार जोर्डजे ने सर्बियाई मीडिया कहा कि नोवाक चाहते तो आस्ट्रेलिया छोड़ सकते थे, लेकिन ऐसा करने से वे एक तरह से खुद दोषी स्वीकार कर लेते। कोर्ट के फैसले का इंतजार करना बाकी है। मैं नहीं जानता कि यदि निर्णय उनके पक्ष में नहीं आता तो वह क्या करेंगे। उन्हें भी इसके बारे में नहीं पता। वह फिलहाल टेनिस और गैंडस्लैम के बारे में सोच रहे हैं।

Check Also

टोक्यो पैरोलंपिक: टेबल टेनिस प्रतियोगिता में भाविनाबेन पटेल ने सिल्वर मेडल जीतकर रचा इतिहास, फाइनल में जुझारू खेल से जीता दिल

Tokyo Paralympics: टोक्यो में जारी पैरालंपिक के टेबल टेनिस प्रतियोगिता में भारत की भाविनाबेन पटेल …

Leave a Reply

Your email address will not be published.